नाबालिग से ज्यादती का प्रयास, तीन वर्ष की सजा

नाबालिग से ज्यादती का प्रयास, तीन वर्ष की सजा

mahesh doune | Publish: Feb, 15 2018 11:44:32 AM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 11:45:43 AM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में गायखुरी निवासी शिवकुमार उर्फ कालू लिल्हारे को तीन वर्ष की सजा व अर्थदंड से दंडित किया गया।

बालाघाट. विशेष न्यायाधीश दीपक कुमार अग्रवाल की अदालत ने नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में गायखुरी निवासी शिवकुमार उर्फ कालू पिता गणेश लिल्हारे को तीन वर्ष की सजा व अर्थदंड से दंडित किया गया। अभियोजन के अनुसार वार्ड नंबर ३३ गायखुरी निवासी एक नाबालिग से आरोपी शिवकुमार ने १ नवम्बर २०१६ की शाम घर में प्रवेश कर बुरी नियत से ज्यादती करने का प्रयास कर जान से मारने की धमकी दी गई। इसकी शिकायत पीडि़ता द्वारा परिजनों के साथ ग्रामीण थाना पहुंच दी गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ४५२,५०६,३५४ आईपीसी, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम धारा ७/८ के तहत मामला दर्ज किया था। न्यायालय में आरोपी के खिलाफ दोष साबित होने पर तीन वर्ष का कारावास व अर्थदंड से दंडित किया गया।

रचनात्मक कार्य में ले जाने युवाओं को दिया प्रशिक्षण
बालाघाट. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सत्य अहिंसा व उनके बताए गए मार्ग को आत्मसात करते हुए एकात्म परिषद द्वारा युवा पीढ़ी को उनके कर्तव्यों को समझाने के साथ ही जीवन मूल्यों को संरक्षित करने का भी प्रशिक्षण युवा नेतृत्व शिविर के माध्यम से दिया जा रहा है। प्रशिक्षण एकात्म परिषद द्वारा संपूर्ण भारत देश में दिया जा रहा है। इसी कड़ी में १२ फरवरी से भटेरा चौकी स्थित आस्था मंगल में एकात्म परिषद द्वारा बालाघाट व सिवनी के सदस्यों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। परिषद के सदस्यों द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें मेन रोड होते हुए देवीतालाब की सफाई की गई।
देवीतालाब सफाई कर दिया संदेश
एकात्म परिषद के प्रमुख राजूगोपाल ने बताया कि युवा शक्ति को रचनात्मक काम में ले जाना परिषद का उद्देश्य है। प्रशिक्षण के माध्यम से युवा शक्ति को सही दिशा देने का कार्य किया जा रहा है। युवा शक्ति को रचनात्मक दिशा में नहीं ले जाएंगे तो वे तोड़ फोड़ व नारेबाजी में लगेंगे और कोई रचनात्मक कार्य नहीं होगा। युवाओं ने देवी तालाब की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned