चार दिनों से लापता महिला का खेत में गड़ा मिला शव

चार दिनों से लापता महिला का खेत में गड़ा मिला शव

Bhaneshwar Sakure | Publish: Jul, 13 2018 09:12:40 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

हत्या के बाद गाढ़ाए जाने की आशंका, घटना के बाद से पति लापता

बालाघाट/लांजी. लांजी थाना क्षेत्र के आमगांव रोड पर स्थित कन्या छात्रावास के पीछे एक खेत से पुलिस ने शुक्रवार को एक महिला का शव बरामद किया है। घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। वहीं पुलिस ने जानकारी लगते ही खोदाई करवाकर खेत में गड़े शव को बाहर निकाला। इसके बाद पंचनामा कार्रवाई कर शव का पीएम करवाया गया। इसके बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। प्रथम दृष्टया मामले में हत्या के बाद शव गढ़ाए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। वहीं अब मृतिका का पति लापता होने की बात पुलिस कह रहे हैं। जिनके द्वारा पति को जांच के दायरे में देखते हुए हत्या किए जाने आशंका व्यक्त की जा रही है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार वंदना पति विरेन्द्र मुरकुटे (35) जो गत 09 जुलाई को अपने गोंदिया महाराष्ट्र निवासी साडू़ भाई के यहां किसी काम से गई थी। इस बात की जानकारी मृतिका के पति विरेन्द्र द्वारा अपने भाई रमन कुमार को दी गई थी। लेकिन महिला के दो दिनों तक घर वापस नहीं लौटने के बाद रिस्तेदारी में पतासाजी की गई। लेकिन वंदना की कोई जानकारी नहीं लगी। तब मृतिका के जेठ रमन कुमार ने 11 जुलाई को लांजी थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुमइंसान कायम कर पतासाजी शुरू की। इसके बाद 13 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि गुम महिला वंदना का शव उसी के घर के पीछे स्थित गणेश रामटेक्कर के खेत में गड़ा होना बतााय गया। इसके बाद खुदाई कर शव को बाहर निकाला गया।
चुनरी और चप्पल से मिल पाई लाश
पुलिस के अनुसार जिस स्थान पर महिला का शव गड़ा हुआ मिला है। उसी खेत की बंधी पर मृतिका की चुनरी और चप्पल दिखाई दी थी। जिससे महिला के खेत में गढ़े होने की जानकारी मिल पाई। सूचना के आधार पर लांजी पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व तहसीलदार आरपी मार्को की उपस्थिति में 5-6 लोगों की मदद से खेत को खुदवाया। तब करीब 3 फिट नीचे से महिला के शव को बरामद किाय गया। शव का पीएम सिविल अस्पताल लांजी में करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
हत्या किए जाने की आशंका
इस मामले में प्रथम दृष्टया पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि मृतिका का पहले नायलोन की रस्सी से गला घोंटकर उसे मारा गया तथा हाथ पैर बांध कर मृतिका के शव को घर के पीछे खेत में ले जाकर दफनाया दिया गया। पुलिस के अनुसार इस प्रकरण में संपूर्ण संदेह महिला के पति विरेन्द्र पर किया जा रहा है। क्योंकि घटना दिनांक से विरेन्द्र फरार है जब महिला का शव मिला तब भी विरेन्द्र वापस नहीं आया था। उधर विरेन्द्र के परिजनों का कहना है कि वह गोंदिया या अन्यत्र जगह चला गया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned