सांसद बिसेन ने किया बोतल बंद पानी का विरोध

मंच से बोतल हटाकर प्लास्टिक और फिजूल खर्ची को बंद करने का दिया संदेश
जिले में सराहा जा रहा सांसद बिसेन का यह प्रयास

By: mukesh yadav

Updated: 21 Aug 2021, 07:55 PM IST


बालाघाट. कुछ दिन पूर्व पुर्तकाल के प्रसिद्ध फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानों रोनाल्डो ने यूरो कप के दौरान आयोजित प्रेस काफ्रेंस में एक कंपनी के पेय पदार्थ को टेबल से हटाकर अच्छे पेय पदार्थ को पीने का संदेश दिया था। जिसकी पूरी दुनिया में सराहना हुई। ऐसे ही बालाघाट सिवनी के सांसद ढालसिंह बिसेन ने लांजी क्षेत्र के कुंडे मोहगांव में आयोजित मंचीय कार्यक्रम के दौरान बोतल बंद पानी को टेबल से हटाकर इसका कड़ा विरोध किया और प्लास्टिक औ फिजूल खर्ची को बंद करने का संदेश ग्रामीणों को दिया।
जानकारी के अनुसार जिले के दुरस्थ ग्रामीण अंचल हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंडे मोहगांव में लोगों की समस्या जानने के लिए सांसद ढालसिंह बिसेन यहां कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उनका उद्बोधन चल रहा था। तभी एक कार्यकर्ता ने दुकान से खरीद कर पानी की बोतल रखी, तभी सांसद बिसेन ने इस बोतल को अपनी टेबल से हटवाकर कहा कि मुझे सादा पानी पिलाओ, सिंगल यूस प्लास्टिक और ऐसे बोतल बंद पानी उन्हें नहीं चाहिए। सांसद के इस संदेश से कार्यक्रम में मौजूद कई गांव के ग्रामीण अवाक रह गए। वहीं सांसद के बोतल बंद पानी के विरोध की सराहना हुई। इस दौरान सांसद बिसेन ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पूरे देश को प्लास्टिक मुक्त करना है, ऐसे में सार्वजनिक तौर पर बोतल बंद पानी के साथ प्लास्टिक से छुटकारा का यह संदेश है। प्लास्टिक पर्यावरण और जमीन के लिए घातक है। इसे प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जन जागरण लाने की जरूरत है।
इस दौरान ग्राम पंचायत के सरपंच और नागारिकों के द्वारा सांसद को सडक़, बिजली, पानी की समस्या बताई गई। जिसे पर सांसद ने समस्या निराकरण का भरोसा जताया। लेकिन इस कार्यक्रम में बोतल बंद पानी का मंच पर अपने ही अंदाज में किया गया विरोध सुर्खियों में रहा जिसकी ग्रामीणों ने तारीफ की।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि अरूण राहंगडाले, गुलशन भाटिया, नागरमल अग्रवाल, सरपंच श्यामलाल मड़ावी, सरंपच अमृत रांहगडाले, सुदरलाल ठाकरे, महेंद्र बिसेन, रामकुमार राणा व ग्रामीणों में भुवन उर्फ बाबा उपवंशी, रामलाल पारधी, सीताराम बिसेन, राधेश्याम, विजय पारधी, संजय पारधी, गुड्डू पारधी सहित अन्य ग्रामीणजन भारी संख्या में उपस्थित रहे।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned