मिट्टी की अवैध खदान धसकी, दो मजदूरों की मौके पर मौत

एक गंभीर रुप से हुआ घायल, मिट्टी खनन के दौरान हुआ हादसा

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 04 Jan 2018, 11:04 PM IST

बालाघाट. लालबर्रा थाना के ग्राम छतेरा बडग़ुन नाला में गुरुवार को मिट्टी खदान धसकने से दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज नागपुर रेफर कर दिया गया। इस घटना में बोट्टाहजारी निवासी शैलेष पिता मुन्नूलाल लिल्हारे (१९) और आलोक पिता जीवनलाल लिल्हारे (१८) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गौतम पिता मदनलाल नांदले (२२) की गंभीर रुप से घायल हुआ है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को ये युवक दो ट्रेक्टर से ईंट बनाने के लिए मिट्टी लाने छतेरा बडग़न नाला गए थे। खदान पहुंचकर उन्होंने मिट्टी खोदने का कार्य शुरू ही किया था कि अचानक खदान धसक गई। जिसके कारण अंदर मिट्टी खोद रहे शैलेष, आलोक और गौतम दब गए। वहीं ऊपर खड़े दो मजदूर मौके से भाग गए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही १०० डायल व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मिट्टी में दबे तीनों युवकों को बाहर निकाला। जिसमें दो युवक की मौत हो गई थी। जबकि एक गंभीर रूप से घायल था। सभी को १०० डायल से जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया। इधर, पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। वहीं मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
अवैध रुप से संचालित हो रही थी खदान
ग्राम छतेरा के बडग़ुन नाला के समीप अवैध रुप से खदान का संचालन किया जा रहा था। इतने बड़े पैमाने में मिट्टी की खदान के संचालन होने के बाद भी आज तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।
मौके पर पहुंचकर की पंचनामा कार्रवाई
मिट्टी खदान धसकने की सूचना मिलने पर तत्काल हमराह स्टॉप के साथ मौके पर पहुंचे। घटना में दो मृत मजदूरों का शव बरामद किया गया। मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है।
-राजिक सिद्दीकी, एएसआई, लालबर्रा

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned