scriptNaxalites did second major incident in MP, then set fire | MP में नक्सलियों ने की दूसरी बड़ी वारदात, फिर लगाई आग | Patrika News

MP में नक्सलियों ने की दूसरी बड़ी वारदात, फिर लगाई आग

10 दिसंबर को नक्सलियों ने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ को बंद करने का आव्हान

बालाघाट

Published: December 07, 2021 02:47:27 pm

बालाघाट. जिले में नक्सलियों ने दूसरी बार आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले भी नक्सलियों ने फिर सड़क निर्माण में लगी मशीनों को आग लगाकर सड़क निर्माण बंद करने की चेतावनी दी थी। अब बिरसा क्षेत्र के मछुरदा चौकी के कोरका में रोड रोलर, मिक्सर मशीन और दो ट्रेक्टरों को आग लगा दी।

patrika_mp.png

नक्सलियों द्वारा दो दिन पहले सड़क निर्माण रोकने के लिए सड़क निर्माण में लगी कम्पनी को चेतावनी देकर काम करने को कहा था। अब दो दिन लगातार आगजनी के बाद काम कर रहे ठेकेदार भी डर गए हैं। इससे पहले 4 दिसंबर की सुबह बिरसा थाना इलाके के मछुरदा में रोड रोलर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था। दरअसल कोरका में देवरबेली से मालकुंआ के बीच 10 करोड़ रुपए की लागत से सड़क निर्माण किया जा रहा है। दोनों घटनाओं में मौके पर लगाए गए बैनर और पर्चों में नक्सली मिलिंद तेलबुंडे के नाम का जिक्र करते हुए 10 दिसंबर को बंद का आह्रवान किया गया है। यह बंद मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य में किया जाएगा।

Must See: अवैध रेत ले जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी, होमगार्ड पर किया हमला

अब 6 दिसंबर की रात किरनापुर थाना इलाके में ट्रेक्टर और मिक्सर मशीन में आग लगा दी गई, यह मशीनें सीसी सड़क निर्माण कार्य में लगी थी। घटना के बाद नक्सलियों ने बीच सड़क पर बैनर लगा दिया और पेड़ों पर पर्चे टांग दिए। नक्सली कामरेड जीवा उर्फ मिलिंद तेलबुंडे की हत्या का विरोध कर रहे हैं इसीलिए चार प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। सड़क निर्माण में लगी मशीनो में लगातार दो दिन आग लगाने की घटना के बाद बालाघाट पुलिस जंगल में उतर गई है और नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग शुरू कर दी है। जिले में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है।
Must See: बेखौफ रेत माफिया ने होशंगाबाद के पास नर्मदा नदी की धार रोकी

naxali_balaghat.png


पुलिस के मुताबिक लांजी के ठेकेदार देवेन्द्र सिल्हारे 15 किलोमीटर सीसी सड़क का निर्माण कर रहा है। करोड़ों की लागत से यह सड़क नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बनाई जा रही है। मध्य प्रदेश के बालाघाटमें नक्सलियों की सक्रियता और आगजनी की घटनाओं के बाद नक्सलियों के मंसूबे जाहिर हो गए हैं छत्तीसगढ़ सीमा से लगे इलाके में नक्सलियों की सक्रियता से प्रदेश पुलिस सकते में है। अभी तक इस इलाके को नक्सली केवल अज्ञातवास के लिए उपयोग करते आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.