नक्सलियों ने पोस्टर लगाकर किया सरकार की नीतियों का विरोध

Bhaneshwar Sakure

Updated: 15 Sep 2019, 07:54:25 PM (IST)

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. जिले में एक बार फिर नक्सलियों की गतिविधियां तेज होने लगी है। नक्सलियों ने लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम पौनी में बैनर, पोस्टर लगाकर केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध किया है। साथ ही 18 सिंतबर को महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में काम बंद करने का आव्हान किया है। वहीं पुलिस भुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की मौत पर आक्रोश भी व्यक्त किया है। इसके अलावा नक्सली सगठनों ने तीनों राज्यों में नए दलम के विस्तार का भी ऐलान किया है।
जानकारी के अनुसार यह पर्चे लांजी मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पौनी में बाड़ी में लगाए गए हैं। जिसमें नक्सली संगठन ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में 18 सिंतबर को काम बंद करने की अपील की है। साथ ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए दलम के विस्तार करने की भी बात लिखी है। साथ ही कुछ माह पूर्व पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मारे गए इनामी नक्सली मंगेश, नंदे और जमुना की मौत पर आक्रोश भी व्यक्त किया है।
इस मामले में लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव की माने तो तीनों ही राज्यों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चल रही है। बालाघाट पुलिस के द्वारा भी कुछ माह पूर्व 2 इनामी नक्सलियों को मार गिराया था। जिसके विरोध स्वरूप नक्सलियों के द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए जाते है। इसमें कोई घबराने वाली बात नहीं है। फोर्स के द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही है। सीमावर्ती क्षेत्रों में जवानों को अलर्ट पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के किसी भी मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned