प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी ने ही की थी नेहा की हत्या

आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 24 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाया मामला

By: Bhaneshwar sakure

Published: 07 Sep 2021, 10:20 PM IST

बालाघाट. किरनापुर क्षेत्र के ग्राम कोदोबर्रा में सोमवार को दोपहर 3.30 बजे स्कूल से अपने घर जा रही छात्रा नेहा उइके (१६) की हत्या उसके ही प्रेमी किरन पिता मोहनलाल मर्सकोले (२३) ग्राम कोदोबर्रा निवासी ने ही की थी। किरनापुर पुलिस ने आरोपित युवक को 24 घंटे के भीतर ही हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है।
जानकारी के अनुसार नेहा पिता पितमसिंह उईके शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक शाला किन्ही में बायोलॉजी संकाय की ग्यारहवीं की छात्रा है, जो प्रतिदिन सायकल से अपने ग्राम कोदोबर्रा की लड़कियों के साथ स्कूल आना-जाना किया करती थी। घटना दिनांक को छात्रा नेहा स्कूली की छुट्टी होने पर अपने गांव की लड़कियों के साथ वापस लौट रही थी। ग्राम किन्ही से कोदोबर्रा मार्ग पर नाले से कुछ दूरी पर झाडिय़ों में छिपा युवक किरन मर्सकोले हाथ में कुल्हाड़ी लिए अचानक निकलकर मार्ग पर आया और छात्रा नेहा की सायकिल रोककर उसे अपने साथ चलने बोला। नेहा द्वारा मनाकर देने पर किरन ने नेहा के गर्दन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर दिया। जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा नेहा के साथ अपनी-अपनी सायकिलों से जा रही अन्य छात्राएं घबराकर तेजी गांव पहुंची और गांव वालों को घटना की जानकारी दी। जिस पर गांव वाले भी घटना स्थल पहुंचे तब तक आरोपित किरन मर्सकोले वहां से भाग चुका था। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस चौकी किन्ही में दी। जहां से तत्काल चौकी प्रभारी जुबेर खान तथा पुलिस थाना किरनापुर से थाना प्रभारी नवीन यादव अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना करते हुए पंचनामा कार्रवाई की। शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया।
छह माह पूर्व हुई थी आरोपी युवक की शादी
थाना प्रभारी नवीन यादव ने बताया कि आरोपित युवक किरन मर्सकोले और नेहा का पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन लड़के परिजनों ने किसी अन्य लड़की से उसकी शादी कर दी थी। शादी दिसम्बर माह मे हुई थी। उसकी पत्नी ने पूछने पर बताया कि शादी के बाद से वह उसे अच्छी तरह से नहीं रख रहा था।
एक दिन पूर्व ही हैदराबाद से पहुंचा था युवक
ग्राम कोदोबर्रा निवासी युवक किरन मर्सकोले हैदराबाद कमाने गया था, जो घटना के एक दिन पूर्व ही अपने गांव लौटा था और सोमवार को उसने इस घटना को अंजाम दे दिया।
इनका कहना है
इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। प्रथम दृष्यता यह प्रेमप्रसंग का मामला प्रतीत होता है। युवक का विवाह छह माह पूर्व ही हुआ था, उसकी पत्नी ने अच्छा व्यवहार नहीं करने की जानकारी दी थी।
-नवीन यादव, थाना प्रभारी, किरनापुर

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned