scriptमकान की छत बनाने में पड़ोसी लगा रहा रोक, पीडि़त ने कलेक्टर से की शिकायत | Neighbors stopped building neighbor's roof, the victim complained to t | Patrika News
बालाघाट

मकान की छत बनाने में पड़ोसी लगा रहा रोक, पीडि़त ने कलेक्टर से की शिकायत

शहर के वार्ड नंबर 19 निवासी हेमंत कुरील के मकान की छत बीते दिनों पड़ोसी की लापरवाही से गिर गई।

बालाघाटJul 12, 2019 / 09:43 pm

mukesh yadav

pm awas

मकान की छत बनाने में पड़ोसी लगा रहा रोक, पीडि़त ने कलेक्टर से की शिकायत

बालाघाट। शहर के वार्ड नंबर 19 निवासी हेमंत कुरील के मकान की छत बीते दिनों पड़ोसी की लापरवाही से गिर गई। लेकिन अब पड़ोसी पीडि़त कुरील को मकान की छत बनाने से भी रोक रहा है। जिसको लेकर पीडि़त ने कलेक्टर को शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार पीडि़त हेमंत कुरील वार्ड नंबर 19 बालाघाट का निवासी है। जो रोटी रोजी कमाकर अपना जीवन यापन करता है। लेकिन बीते दिनों पड़ोसी की लापरवाही से कुरील के क्षतिग्रस्त मकान की छत गिर गई। जिससे कुरील और उसके परिवार का मकान में रहना दूभर हो गया है। वर्तमान में हेमंत स्वंय के खर्च पर अपने क्षतिग्रस्त मकान की छत बनाना चाहता है। लेकिन पड़ोसी एवं उसके भाई भतीजे कुरील को छत बनाने से रोक रहे हंै।
कुरील ने बताया कि उक्त पड़ोसी से बीते कुछ वर्षो से अतिक्रमण हटाने को लेकर नोक-झोक चल रही है। इसी का बदला व कुरील से ले रहा है। कुरील ने बताया की पड़ोसी उसके मकान की दीवार से सटकर मजबूत कॉलम खड़ा कर दीवार का निर्माण कर रहा है और इस दौरान ही उन्होंने क्षतिग्रस्त मकान की छत को जबरन धक्का देकर गिरा दिया। जिससे मकान की क्षतिग्रस्त छत गिर गई। वर्तमान में बारिश का मौसम प्रारंभ है और कुरील के सर पर छत नहीं है। जब भी छत सुधार कार्य में लगता है तो पड़ोसी रोक लगा देता है। कुरील के परिवार में उसके साथ दो बच्चे हैं, जो इन दिनों काफी दिक्कतों से गुजर रहे हैं। वही पड़ोसी उन्हें प्रताडि़त कर रहे हंै। सर पर छत न होने और आर्थिक समस्या होने को लेकर कुरील ने कलेक्टर को शिकायत कर न्याय दिलाने और आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। वही दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Home / Balaghat / मकान की छत बनाने में पड़ोसी लगा रहा रोक, पीडि़त ने कलेक्टर से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो