गुजरी बाजार में रात्रिकालीन सफाई कार्य कार्य प्रारंभ

सड़क पर कचरा फेंकने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

By: Bhaneshwar sakure

Published: 04 Jan 2018, 11:27 AM IST

बालाघाट. नगरपालिका परिषद बालाघाट द्वारा गुजरी बाजार में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इस व्यवस्था के तहत समस्त गुजरी बाजार की सफाई रात के समय ही कर दी जाती है। साथ ही ऐसे दुकानदार जो कचरा सड़क पर फेंकते हैं, उन दुकानदारों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला जा रहा है। हाल ही में नपा के क्षेत्र प्रभारियों द्वारा कार्रवाई करते हुए करीब 800 रुपए की राशि वसूल की गई है। वहीं पॉलिथिन की बिक्री व सामग्री देने वालों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जा रही है।
नपा के स्वास्थ्य विभाग प्रभारी प्रदीप परांजपे ने बताया कि जल्द ही सड़क पर कचरा फेंकने पर स्थानीय रहवासियों पर भी जुर्माने की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने बताया कि गुजरी बाजार में रात्रिकालीन सफाई का अभिनव प्रयास किया गया है। इस संबंध में नपा द्वारा कचरा बाहर न फेंकने और डस्टबीन का इस्तेमाल करने पूर्व में ही सूचना प्रसारित की जा चुकी है। जिसका अनेक लोगों द्वारा अनुसरण भी किया जा रहा है किंतु कतिपय लोगों के द्वारा इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है जिनके विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है।
रावणबंदी में क्रिकेट तो हीरापुर में कबड्डी स्पर्धा का हुआ समापन
बालाघाट. क्षेत्र के ग्राम रावणबंदी में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा और ग्राम हीरापुर में कबड्डी स्पर्धा का समापन किया गया। इन दोनों ही कायक्रमों में परसवाड़ा क्षेत्र के पूर्व विधायक रामकिशोर कावरे बतौर अतिथि शामिल हुए।
समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रामकिशोर कावरे ने कहा कि खेल केवल मनोरंजन का ही साधन नहीं है बल्कि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण है। खेल गतिविधियों में भी प्रत्येक युवक को भाग लेते रहना चाहिए। इससे मन मस्तिष्क के स्मरण पटल पर सकारात्मक व रचनात्मक विचारों को मजबूती मिलती है। यह अच्छी बात है कि पूर्व की अपेक्षा वर्तमान समय ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर विभिन्न खेलों का आयोजन निरंतर होते रहता है, जिससे युवा पीढ़ी रचनात्मक कार्य में अपने आप को व्यस्त रखती है। इस अवसर पर भाजपा संगठन के पदाधिकारी पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह ठाकुर, सरपंच शांतिलाल नगपुरे, जयचंद पांचे, प्रमोद मेश्राम, पूर्व सरपंच जितेन्द्र चौधरी, धनीराम नागेश्वर, पंचम पांचे, धरम बाहे, सरपंच राजेश गोमाशे, संतोष कोलते, नेतलाल सोनी, दादा पटेल, अभिषेक ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned