scriptअमानक खाद्य सामग्री को कराया नष्ट, 7 गैस सिलेंडर किए जब्त | Non-standard food items destroyed, 7 gas cylinders seized | Patrika News

अमानक खाद्य सामग्री को कराया नष्ट, 7 गैस सिलेंडर किए जब्त

locationबालाघाटPublished: Feb 25, 2021 10:04:01 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

बैहर में 4000 रुपये की खाद्य सामग्री नष्ट कराई गई, जांच के लिए 4 नमूने किए एकत्र

अमानक खाद्य सामग्री को कराया नष्ट, 7 गैस सिलेंडर किए जब्त

अमानक खाद्य सामग्री को कराया नष्ट, 7 गैस सिलेंडर किए जब्त

बालाघाट. मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर बालाघाट दीपक आर्य के निर्देशन और बैहर एसडीएम गुरुप्रसाद के मार्गदर्शन में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों, पुलिस व नगर पंचायत बैहर की टीम ने गुरुवार को बैहर में एक दर्जन खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की।
इस संयुक्त कार्रवाई में एक दर्जन खाद्य प्रतिष्ठानों में से 4 लीगल नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए। मौके पर 8 नमूनों की मैजिक बॉक्स से जांच की गई। साथ ही अत्यधिक अस्वच्छ परिस्थितियों में खाद्य सामग्री तैयार करने व विक्रय करने कारण 2 प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रकरण तैयार कर एडीएम न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है। इस दौरान लगभग 4 हजार रुपए की खाद्य सामग्री मानव उपभोग के लिए अनुपयुक्त होने के कारण नगर पंचायत बैहर को नष्टीकरण के लिए सुपुर्द की गई। इस कार्रवाई में घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसायिक उपयोग पाए जाने पर 7 गैस सिलेंडर जब्त किए गए है और अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई के लिए प्रकरण खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को सौंप दिया गया है। विदित हो कि जिले में प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके मिलावट व अमानक खाद्य सामग्री बिक्री का सिलसिला थम नहीं रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो