scriptपुलिस अभिरक्षा में खड़े डंपर से रेत की इटीपी जारी करने के मामले में नोटिस जारी | Notice issued for ETP forgery for sand transport | Patrika News

पुलिस अभिरक्षा में खड़े डंपर से रेत की इटीपी जारी करने के मामले में नोटिस जारी

locationबालाघाटPublished: Nov 04, 2018 07:28:47 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

रेत परिवहन के लिए रायल्टी का फर्जीवाड़ा, मॉयल प्रबंधन को जारी हुआ नोटिस

balaghat news

पुलिस अभिरक्षा में खड़े डंपर से रेत की इटीपी जारी करने के मामले में नोटिस जारी

बालाघाट. पुलिस अभिरक्षा में खड़े डंपर के नंबर पर रेत परिवहन के लिए फर्जी तरीके से इ-टीपी जारी करने के मामले में मॉयल प्रबंधन भरवेली को नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के माध्यम से रेत परिवहन के लिए रायल्टी फर्जीवाड़ा मामले की वस्तुस्थिति स्पष्ट करने कहा गया है। यदि मॉयल प्रबंधन समाधान कारक जवाब नहीं देता है तो खनिज विभाग द्वारा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेगा। रेत परिवहन के लिए रायल्टी फर्जीवाड़ा मामले में खबर का प्रकाशन पत्रिका द्वारा २ नवम्बर के अंक में किया गया था।
जानकारी के अनुसार डंपर क्रमांक एमपी 50 एच 1254 को खनिज का अवैध परिवहन करते पकड़े जाने पर उसे पुलिस अभिरक्षा में थाना कोतवाली बालाघाट में २६ अक्टूबर की रात्रि करीब १२.३० बजे से खड़ा करवा दिया गया था। ट्रक मालिक इरफान कुरैशी ने इस मामले की शिकायत की थी। जिसमें उसने उल्लेख किया था कि डंपर क्रमांक एमपी 50 एच 1254 पुलिस अभिरक्षा में थाना कोतवाली बालाघाट में खड़े होने के बाद भी इस वाहन के नंबर पर मॉयल भरवेली द्वारा इ-टीपी काटी जा रही है। खनिज विभाग के अमले ने इस शिकायत की प्रारंभिक जांच में पाया कि मॉयल भरवेली को ग्राम कनकी तहसील लालबर्रा में खनिज रेत के स्वीकृत खनिपट्टा से उक्त वाहन पर इ-टीपी मॉयल को ही स्वीकृत भंडारण स्थल जो 300 मी की दूरी पर स्थित है, के लिए जनरेट की गई है। जिसके संबंध में मॉयल लिमिटेड भरवेली खान को मप्र खनिज अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण का निवारण नियम 2006 के शर्तो का उल्लंघन किए जाने फलस्वरुप कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। समाधान कारक उत्तर प्राप्त न होने की दशा में मायल प्रबंधन के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
विदित हो कि २६ अक्टूबर की रात्रि करीब १२.३० बजे डंपर क्रमांक एमपी 50 एच 1254 पुलिस अभिरक्षा में कोतवाली में चार दिन से खड़ा था। इसी ट्रक नंबर पर इ-रायल्टी जारी कर अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया गया। फर्जी तरीके से इ-रायल्टी जारी कर ३१ बार रेत का परिवहन मॉयल भरवेली में किया गया।
इनका कहना है
पुलिस अभिरक्षा में खड़े डंपर नंबर पर इ-टीपी जारी होने के मामले में मॉयल प्रबंधन भरवेली को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें वस्तुस्थिति स्पष्ट करने कहा है। मॉयल प्रबंधन से समाधान कारक जवाब नहीं मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-आशालता वैद्य, जिला खनिज अधिकारी, बालाघाट

ट्रेंडिंग वीडियो