scriptNotice issued to 11 employees missing from training | प्रशिक्षण से गायब रहे 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी | Patrika News

प्रशिक्षण से गायब रहे 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी

प्रशिक्षण से गायब रहे 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी

बालाघाट

Published: June 07, 2022 10:42:42 pm

बालाघाट. त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतदान दलों का प्रशिक्षण जिले में प्रारंभ हो चुका है। 7 जून को आयोजित मतदान दलों के प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 के लिए नियुक्त 11 शासकीय सेवकों के प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न इस लापरवाही के लिए उनका एक दिन का वेतन काटा जाए। इन शासकीय सेवकों को सात दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है। समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। उनका एक दिन का वेतन काटा जाएगा।
मतदान दलों के प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि 7 जून को आयोजित मतदान दलों के प्रशिक्षण में केन्द्रीय विद्यालय भरवेली बालाघाट के अजित कुमार मेश्राम, गणेश शंकर मिश्रा, अनुज बंसल, रुपेन्द्र बिसेन, प्रेमसिंह कुर्वेती, कटंगी विकासखंड के ग्राम सिंगोड़ी की प्राथमिक शाला के शिक्षक नंदकिशोर ठाकरे, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बकेरा के उच्च माध्यमिक शिक्षक बोरी प्रसाद निन्हावे, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मलाजखंड के प्राथमिक शिक्षक जयसिंह मरकाम, हिंदुस्तान कापर लिमिटेड मलाजखंड के वरिष्ठ सहायक रूपलाल श्रीनाग, लिपिक राजू चौहान, उप प्रबंधक स्वप्निल भैरव बेलेकर प्रशिक्षण से अनुपस्थित थे। जिस पर इन शासकीय सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने मतदान दलों के प्रशिक्षण के लिए नियुक्त सभी मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित किया है कि वे मतदान दलों के प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने वाले शासकीय सेवकों के नाम सुबह 11.30 बजे तक प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएंं। जिससे ऐसे शासकीय सेवकों के विरूद्ध कार्रवाई की जा सकेगी। विलंब से अनुपस्थित शासकीय सेवक की जानकारी देने पर संबंधित विकासखंड के मास्टर ट्रेनर्स को जिम्मेदार माना जाएगा और उनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। प्रशिक्षण प्रारंभ होने के बाद उपस्थित होने वाले शासकीय सेवक को प्रशिक्षण से अनुपस्थित मानकर उसका नाम नोडल अधिकारी को देने कहा गया है।
प्रशिक्षण से गायब रहे 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी
प्रशिक्षण से गायब रहे 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.