script

लापरवाह 2 डॉक्टर, 8 कर्मचारियों को नोटिस जारी

locationबालाघाटPublished: Jan 18, 2022 10:01:39 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

निरीक्षण के दौरान समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने का मामलासीएमएचओ ने किया था तीन स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण

लापरवाह 2  डॉक्टर, 8 कर्मचारियों को नोटिस जारी

लापरवाह 2 डॉक्टर, 8 कर्मचारियों को नोटिस जारी

बालाघाट. सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय ने 17 जनवरी को बुदबुदा, सिरपुर व आगरी के स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। निरीक्षण के दौरान 2 डॉक्टर सहित 8 कर्मचारी स्वास्थ्य केंद्रों में समय पर उपस्थित नहीं पाए गए। जिस पर इन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है कि क्यों न उनका 1 दिन का वेतन काट दिया जाए। इन कर्मचारियों को 3 दिनों के भीतर अपने खंड चिकित्सा अधिकारी की टीप सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है। समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक पक्षीय कार्रवाई कर एक दिन का वेतन काट दिया जाएगा।
सीएमएचओ डॉ मनोज पांडे 17 जनवरी को जब बुदबुदा के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो वहां की आयुष चिकित्सक डॉ. अंजू बिसेन उपस्थित नहीं पाई गई। निरीक्षण में पाया गया कि केंद्र में रखी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन चालू हालत में है। लेकिन शौचालय की साफ.-सफाई ठीक नहीं पाई गई। बुदबुदा के केंद्र में ग्राम बोटेझरी की एक महिला नेहा पति सुनील भंडारी प्रसव के लिए लाई गई थी। बुदबुदा स्वास्थ्य केंद्र की एलएचवी अन्नपूर्णा मिश्रा द्वारा नेहा भंडारी का प्रसव कराया गया।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सुबह ११ बजे तक केंद्र की आयुष चिकित्सक डॉ. लक्ष्मी बघेल, फार्मासिस्ट तरुण कुमार पटले, स्टाफ नर्स ममता वासनिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तेजलाल राहंगडाले और एएनएम ऐमन राणा उपस्थित नहीं हुए थे। जबकि उन्हें सुबह 9 बजे उपस्थित होना था। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर में बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्र में स्टाफ यूनिफार्म में नहीं पाया गया। उप स्वास्थ्य केन्द्र आगरी की एएनएम योगेश्वरी ठाकरे की ड्यूटी सिरपुर के कोविड टीकाकरण केंद्र में लगाई गई थीए लेकिन वे सुबह 11 बजे तक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुई थी और टीकाकरण केंद्र में वह यूनिफार्र्म में नहीं थी। टीकाकरण केन्द्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरपुर की एएनएम अर्चना पटले भी यूनिफार्म में न आकर सिविल ड्रेस में आई थी। सीएमएचओ ने अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरपुर की आयुष चिकित्सक डॉक्टर लक्ष्मी बघेल, फार्मासिस्ट तरुण कुमार पटले, स्टाफ नर्स ममता वासनिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तेजलाल राहंगडाले, एएनएम ऐमन राणा, बुदबुदा की आयुष चिकित्सक डॉ. अंजू बिसेन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरपुर की एएनएम अर्चना पटले, उप स्वास्थ्य केंद्र आगरी की एएनएम योगेश्वरी ठाकरे को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा है। समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इनका एक दिन का वेतन काटा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो