scriptNotification issued for the election of urban bodies | नगरीय निकायों के चुनाव के लिए अधिूसचना जारी | Patrika News

नगरीय निकायों के चुनाव के लिए अधिूसचना जारी

18 जून तक जमा किए जा सकेंगें नामांकन पत्र
पहले दिन 78 प्रत्याशियों ने लिया नामांकन

बालाघाट

Published: June 11, 2022 09:26:23 pm

बालाघाट. नगरीय निकाय चुनावों के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी हो गई। इसके साथ ही नामांकन पत्र देने व जमा करने की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई। नगर पालिका परिषद बालाघाट के चुनाव के लिए पहले दिन ही 78 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया है। जिले के 4 नगरीय निकाय बालाघाट, वारासिवनी, लांजी व कटंगी के निर्वाचन के लिए चुनाव होना है। नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला 18 जून तक चलेगा। प्रत्याशियों द्वारा जमा किए गए नामांकन पत्रों की जांच 20 जून को की जाएगी। चुनाव नहीं लडऩे वाले प्रत्याशी 22 जून को अपना नाम वापस ले सकेगें। नाम वापसी के बाद शेष बचे प्रत्याशियों को 22 जून को चुनाव चिन्हों का आबंंटन किया जाएगा।
नगर पालिका परिषद बालाघाट के वार्ड क्रमांक 1 से 11 तक के नामांकन पत्र कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक 102 में जमा किए जाएंगे। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 12 से 22 तक के नामांकन पत्र कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक 118 में और वार्ड क्रमांक 23 से 33 तक के नामांकन पत्र कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक 205 में जमा किए जाएंगे। नगर पालिका परिषद वारासिवनी के 15 वार्ड के नामांकन पत्र वारासिवनी में जमा किए जाएंगे। इसी प्रकार नगर परिषद लांजी के 15 वार्डों के लांजी और कटंगी के 15 वार्डों के नामांकन पत्र कटंगी में जमा किए जाएंगे। नगरीय निकायों के निर्वाचन इवीएम से कराए जाएंगे। जिले की नगर पालिका परिषद वारासिवनी में प्रथम चरण में 6 जुलाई को 32 केन्द्रों में मतदान कराया जाएगा। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद बालाघाट, नगर पंचायत कटंगी व लांजी में द्वितीय चरण में 13 जुलाई को मतदान कराया जाएगा। नगर पालिका बालाघाट के 33 पार्षदों के निर्वाचन के लिए 93 मतदान केन्द्र बनाए गए है। नगर परिषद कटंगी के 15 पार्षदों के निर्वाचन के लिए 20 और नगर परिषद लांजी के 15 पार्षदों के निर्वाचन के लिए 17 मतदान केन्द्र बनाए गए है। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। पहले चरण के नगरीय निकाय की मतगणना 17 जुलाई को और दूसरे चरण की मतगणना 18 जुलाई को होगी।
नोटा का भी होगा विकल्प
नामांकन पत्र के साथ उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में शपथ पत्र प्रस्तुत करना होगा। शपथ पत्र में अभ्यर्थी के आपराधिक रिकार्ड, आस्तियों, दायित्वों व शैक्षणिक अर्हता की घोषणा होगी। रिटर्निग ऑफिसर द्वारा इस जानकारी का सार्वजनिक प्रदर्शन कार्यालय के सूचना पटल पर किया जाएगा। नगरीय निकाय निर्वाचन में नोटा का विकल्प उपलब्ध होगा।
ऑनलाइन भी भरे जा सकेंगे नामांकन
नगरीय निकायों के अभ्यर्थियों को नाम निर्देशन पत्र जमा करने के लिए ऑनलाइन की वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अभ्यर्थी स्वयं लेपटॉप या डेस्कटॉप या सायबर कैफे, एमपी ऑनलाइन कियोस्क अथवा लोक सेवा केन्द्र के माध्यम से अपना नामांकन पत्र भर सकते हैं। ऑनलाइन भरे गए नाम नामांकन पत्र की हार्ड कॉपी निर्धारित समयावधि में रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य है।
नगरीय निकायों के चुनाव के लिए अधिूसचना जारी
नगरीय निकायों के चुनाव के लिए अधिूसचना जारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.