दो तेंदुए के वर्चस्व की लड़ाई में एक की मौत

Bhaneshwar Sakure

Updated: 04 Dec 2019, 08:07:31 PM (IST)

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. दो तेंदुए के वर्चस्व की लड़ाई में एक नर व्यस्क तेंदुए की मौत हो गई। मृत तेंदुए का शव बुधवार की शाम को वन अमले ने बरामद किया। वहीं जंगल में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वन विभाग द्वारा तीन-चार दिन पहले तेंदुए के मौत होने की संभावना जताई गई है।
जानकारी के अनुसार मुख्यालय से बैहर मार्ग पर गांगुलपारा जलाशय के क्षेत्र में एक तेंदुए के शव होने की सूचना वन विभाग को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर बुधवार को वन अमला मौके पर पहुंचा। जहां से सड़ी-गली अवस्था में एक नर तेंदुए का शव बरामद किया है। वन अमले ने मौके पर पहुंचकर शव को जब्त किया। पंचनामा कार्रवाई की। वहीं तेंदुए के शव का जंगल में ही अंतिम संस्कार कर दिया। यह शव तीन-चार दिन पुराना बताया गया है। जंगल से दुर्गंध आने पर जब ग्रामीणों ने इसकी खोज की तो वहां पर तेंदुआ मृत अवस्था में पाया गया था। जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी। वन अमले ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया।
डीएफओ दक्षिण वन मंडल एए अंसारी ने बताया कि करीब ८-९ वर्षीय व्यस्क तेंदुए की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मौके पर दो तेंदुए के बीच आपसी लड़ाई के निशान मिले है। संभवत: दोनों तेंदुए वर्चस्व या भोजन के लिए आपस में लड़े होंगे, जिसमें से एक तेंदुए की मौत हो गई। तेंदुए के शव से किसी भी प्रकार के अंग गायब नहीं हुए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned