scriptदो माह से नहीं मिल रहा है एक रुपए किलो वाला राशन | One rupee kg ration is not available for two months | Patrika News
बालाघाट

दो माह से नहीं मिल रहा है एक रुपए किलो वाला राशन

परेशान ग्रामीणों ने सोसायटी के सामने किया विरोध प्रदर्शन, आबंटन नहीं मिलने के कारण हो रही है परेशानी

बालाघाटNov 16, 2021 / 10:24 pm

Bhaneshwar sakure

दो माह से नहीं मिल रहा है एक रुपए किलो वाला राशन

दो माह से नहीं मिल रहा है एक रुपए किलो वाला राशन

बालाघाट. किरनापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत भालवा के ग्रामीणों को बीते दो माह से सोसायटी के माध्यम से फ्री खाद्यान्न तो मिल रहा है किंतु उन्हें रुपए देकर खरीदे जाने वाला चावल और गेंहू नहीं मिल पा रहा है। जिससे परेशान ग्रामीणों ने सोसायटी के सामने एकत्रित सेल्समेन के प्रति नाराजगी जाहिर की है।
सेवा सहकारी समिति मर्यादित माटे के अंतर्गत ग्राम भालवा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालन किया जाता है। बताया गया है कि इस दुकान के माध्यम से 452 उपभोक्ताओं को प्रतिमाह खाद्यान्न का वितरण किया जाता है। किंतु बीते दो माह अक्टूबर व नवंबर माह में उपभोक्ताओं को इस दुकान के माध्यम से प्रति यूनिट पांच किलों फ्री खाद्यान्न तो प्रदान किया जा रहा है किंतु उन्हें एक रुपए किलों वाला खाद्यान्न नहीं मिल पा रहा है। जबकि इस ग्राम के आसपास वाले ग्रामों में लोगों को पूरा खाद्यान्न अर्थात् फ्री वाला व रुपए देकर खरीदे जाने वाला राशन मिल रहा है। इस परेशानी पर ग्रामीणों द्वारा विक्रेता के प्रति खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए विवाद एवं बहस किया जा रहा है। जिस पर सेल्समैन द्वारा बताया जाता है कि हमें अभी खाद्यान्न का आबंटन नही आया है जब आबंटन आ जाएगा तो खरीदे जाने वाला राशन भी बांट देंगे।
इनका कहना है
दो महीने से सोसायटी से फ्री का राशन तो मिल रहा है किंतु पैसे से खरीदे जाने वाला राशन नहीं मिल रहा है।
-चिमनबाई बिसेन, ग्रामीण,भालवा
पैसे से राशन लेने सोसायटी जाते हैं, लेकिन सेल्समेन द्वारा राशन नहीं दिया जाता है। जिसके कारण परेशान हैं।
-जीवनलाल बोपचे, ग्रामीण,भालवा
शासन स्तर से फ्री मे बांटे जाने वाला खाद्यान्न मिल रहा है, जिसका वितरण किया जा रहा है। किंतु एक रुपए की दर से बांटे जाने वाले खाद्यान्न का आबंटन बीते दो माह से नहीं मिला है। जिसके कारण परेशाानी हो रही है।
-शोभाराम भरने, विक्रेता, भालवा सोसायटी
अनेक सोसायटियों में भोपाल स्तर से ही खाद्यान्न का आबंटन कम प्राप्त हो रहा है। जिसके कारण विक्रेता के सामने समस्या आ रही है। वहीं सामंजस्य बनाकर राशन दिया जा रहा है। यदि दो-तीन दिनों में आबंटन आ जाता है तो खाद्यान्न का वितरण कर दिया जाएगा।
-मिलन तिवारी, खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी, किरनापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो