कच्ची शराब की तस्करी के मामले में एक वर्ष का कारावास

Bhaneshwar sakure

Publish: Jan, 14 2018 12:09:49 PM (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
कच्ची शराब की तस्करी के मामले में एक वर्ष का कारावास

सीजेएम कोर्ट ने सुनाया फैसला

बालाघाट. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी बालाघाट रामजीलाल ताम्रकार की अदालत ने अवैध कच्ची शराब के मामले में बिदेसिंह उर्फ विनय भलावी को धारा ३४(२) मप्र आबकारी अधिनियम के अंतर्गत १ वर्ष सश्रम कारावास और २५ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।
सहायक जिला अभियोजन अधिकारी अखिल कुमार कुशराम ने बताया कि कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कच्ची शराब की तस्करी की जा रही है। जिसके आधार पर एएसआई इख्तिखार कुरैशी अपने हमराह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जहां बिदेसिंह बाइक क्रमांक एमपी ५०बीए ०५१२ में कुछ लाते हुए नजर आया। जिसकी जांच करने पर उसके पास अवैध रुप से रखी ५५ लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। उसे गिरफ्तार कर कोतवाली लाया गया। वहीं विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया। न्यायाधीश ने इस मामले में सुनवाई करते हुए बिदेसिंह को एक वर्ष का कारावास और २५ हजार रुपए के अर्थ दंड से दंडित किया है।
छत से गिरकर मासूम घायल
बालाघाट. नगर के वार्ड नंबर १३ बूढ़ी में एक ढाई वर्षीय बालक छत से गिरकर घायल हो गया। घायल हिंमाशु पिता योगेन्द्र मेश्राम को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। बताया गया कि हिंमाशु घर में खेल रहा था। इस दौरान हिंमाशु की नानी छत पर कपड़ा सुखाने गई जिसके पीछे बालक भी छत पर चला गया। छत पर खलते समय अचानक नीचे गिर गया। हिंमाशु को चोट आने पर शीघ्र परिजनों ने अस्पताल लाया।
आपसी विवाद पर मारपीट, मामला दर्ज
बालाघाट. मलाजखंड थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रेंगीबाधाटोला में आपसी विवाद पर एक व्यक्ति के साथ गाली दे मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है।
पुलिस ने बताया कि मनीष पिता मंगलू वल्के (४०) ने शिकायत दी कि शुक्रवार को गांव के ही राजकुमार पिता भीमसिंह ने गाली दे मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिकायत पर राजकुमार के खिलाफ धारा २९४,३२3,५०६ ताहि के तहत मामला दर्ज किया है।
सट्टापट्टी लिखते एक युवक को पकड़ा
बालाघाट. बैहर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक युवक को सट्टापट्टी लिखते पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि बैहर निवासी राजू नामदेव (३५) को सट्टा पट्टी के अंकों पर रुपए पैसे का दांव लगाकर अवैध अर्जित करते पकड़ा। युवक के पास से एक नग सट्टापट्टी व नकद ५७० रुपए जब्त किया गया। पुलिस ने राजू के खिलाफ धारा ४ क सर्व धुत अधिनियम के तहत मामला कायम किया है।

Ad Block is Banned