आरोग्यम केन्द्रों पर मंगल दिवस कार्यक्रम आयोजित करें

कलेक्टर आर्य ने बैठक में सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के आरोग्यम केन्द्रों का निरीक्षण करें और उनकी गतिविधियों की रिपोर्ट सात दिनों के भीतर प्रस्तुत करें।

बालाघाट. कलेक्टर आर्य ने बैठक में सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के आरोग्यम केन्द्रों का निरीक्षण करें और उनकी गतिविधियों की रिपोर्ट सात दिनों के भीतर प्रस्तुत करें। निरीक्षण के दौरान यह भी देखें कि आरोग्यम केन्द्रों को प्रदाय की सामग्री एवं उपकरणों का उपयोग हो रहा है या नहीं। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्रों में मनाया जाने वाला मंगल दिवस कार्यक्रम अब आरोग्यम केन्द्र में आयोजित करने के निर्देश दिए।
बैठक में हाउंसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया गया कि वे पीजी कालेज के कन्या छात्रावास भवन का निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण कराएं। भवन के निर्माण कार्य का नियमित रूप से निरीक्षण करने एवं समय सीमा में उसे पूर्ण कराने कहा गया। बैठक में बताया गया कि कन्या शिक्षा परिसर बालाघाट एवं बैहर के भवन का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। परसवाड़ा के कन्या शिक्षा परिसर का कार्य चल रहा है।
बैठक में जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति के कार्यपालन अधिकारी एवं अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित किया गया कि वे मलाजखंड के दिव्यांग युवा पिंटू बारमाटे को स्वरोजगार योजना के अंतर्गत फोटोकाफी एवं स्टेशनरी के लिए 3 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध कराएं और उसका प्रकरण चालू वित्तीय वर्ष में ही स्वीकृत कराएं। इसी प्रकार जिला अस्पताल में सफाई का ठेका लेने वाले व्यक्ति को कपड़े धोने वाली लान्ड्री मशीन के लिए स्वरोजगार योजना से ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में रेशम विभाग बालाघाट के अन्य विभागों एवं स्थानों पर संलग्न पांच कर्मचारियों का संलग्नीकरण तत्काल समाप्त कर उन्हें अपनी पदस्थापना स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। जिला पेंशन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे सातवें वेतनमान के अनुमोदन के प्रकरणों का तेजी से निराकरण करें और अब कोई भी प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिए।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned