scriptगोंदिया से जबलपुर के बीच 23 से दौड़ेगी यात्री ट्रेन | Passenger train will run from Gondia to Jabalpur from 23 | Patrika News
बालाघाट

गोंदिया से जबलपुर के बीच 23 से दौड़ेगी यात्री ट्रेन

दीपोत्सव के पूर्व जिलेवासियों को मिली सौगात

बालाघाटOct 20, 2022 / 08:43 pm

Bhaneshwar sakure

गोंदिया से जबलपुर के बीच 23 से दौड़ेगी यात्री ट्रेन

गोंदिया से जबलपुर के बीच 23 से दौड़ेगी यात्री ट्रेन

बालाघाट. दीपोत्सव के पूर्व जिलेवासियों को एक बड़ी सौगात मिली है। 23 अक्टूबर से गोंदिया-जबलपुर के बीच पटरियों पर यात्री ट्रेन दौडऩे लगेगी। गोंदिया-नैनपुर और नैनपुर- गोंदिया के बीच चलने वाली ट्रेन क्रमांक 07829 और 07830 यात्री गाड़ी का विस्तार रेलवे विभाग ने किया है। इस ट्रेन को जबलपुर (गढ़ा) तक परिचालित करने का आदेश विभाग ने जारी कर दिया है। वहीं आगामी समय में इस ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी किया जाएगा। गोंदिया से जबलपुर के बीच सभी स्टेशनों पर इस ट्रेन का स्टॉपेज होगा।
रेलवे विभाग के 19 अक्टूबर को जारी आदेश के अनुसार यह ट्रेन गोंदिया से सुबह 6.30 बजे रवाना होगी। जो 7.30 बजे बालाघाट, 8.20 बजे चरेगांव, 8.30 लामता, 9.45 बजे नैनपुर और दोपहर करीब 12.40 बजे जबलपुर (गढ़ा) पहुंचेगी। दीपावली से 1 दिन पूर्व 23 अक्टूबर से प्रारंभ हो रही इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने सांसद ढाल सिंह बिसेन बालाघाट पहुंचेंगे। इधर, ट्रेन के शुरू होने से जिलेवासियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। मौजूदा समय में यात्री अधिक किराया देकर बसों से सफर कर रहे हैं। लेकिन यात्री ट्रेन के शुरू होने के बाद से बसों का महंगा सफर थम जाएगा। उल्लेखनीय है कि बालाघाट के रेल यात्री सुविधा एवं क्षेत्रीय विकास समिति लामटा ने क्षेत्रीय जनता कि सुविधाओं के लिए लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है। बाद में समिति ने महाप्रबंधक बिलासपुर को पत्र लिखकर गोंदिया-नैनपुर के बीच चल रही पैसेंजर ट्रेन को ग्वारीघाट जबलपुर तक बढ़ाने कि मांग की थी। रेलवे महाप्रबंधक का पूर्व में जवाब समिति को प्राप्त हुआ है। जिसमेें परिचालन और वाणिज्य औचित्य के बाद अब गोंदिया से नैनपुर ट्रेन को गढ़ा जबलपुर तक विस्तार कर दिया गया है। इस ट्रेन के 23 अक्टूबर से प्रारंभ होने से अब यात्रियों को गोंदिया, बालाघाट से सीधे जबलपुर के गढ़ा तक के लिए यात्री ट्रेन मिल गई है। रेलयात्री सुविधा एवं क्षेत्रीय विकास समिती कि मांग अंतत: पूरी होने से रेल यात्रियों में हर्ष व्याप्त है।

Home / Balaghat / गोंदिया से जबलपुर के बीच 23 से दौड़ेगी यात्री ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो