script25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार | Patwari arrested for taking bribe of 25 thousand rupees | Patrika News
बालाघाट

25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

60 हजार की मांगी थी रिश्वत, 50 हजार में हुआ था तय, कोटवार की सहायता से ले रहा था रिश्वत

बालाघाटOct 30, 2021 / 09:48 pm

Bhaneshwar sakure

25  हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

बालाघाट. क्षेत्र के ग्राम खुरसोड़ी में जमीन के फौती कटवाने, नामांतरण और बंटवारा के लिए पटवारी राहुल मेश्राम ने ६० हजार रुपए की मांग की थी। सौदा ५० हजार रुपए में तय हुआ था। जिसकी पहली किश्त ३० अक्टूबर को पटवारी को दी गई थी। लेकिन पटवारी ने यह रिश्वत सीधे न लेते हुए कोटवार नोखेलाल मेश्राम के माध्यम से ली थी। जिसे लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने रंगेहाथ पकड़ लिया। इस मामले में लोकायुक्त जबलपुर पुलिस ने पटवारी और उसके सहयोगी कोटवार को भी आरोपी बनाया है। लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई ग्राम पंचायत भवन खुरसोड़ी में की है।
जानकारी के अनुसार बालाघाट तहसील अंतर्गत ग्राम खुरसोड़ी में कटंगी निवासी शैलेष बांगड़े की पुश्तैनी जमीन है। जिसका उसके द्वारा फौती कटवाना, नामांतरण और बंटवारा करवा रहा था। जिसके लिए पटवारी राहुल मेश्राम ने रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता शैलेष बांगड़े ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को १० अक्टूबर को किया था। लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उइके ने बताया कि शिकायतकर्ता शैलेष बांगडे से जमीन के नामांतरण, बंटवारा और फौती कटवाने के नाम पर हलका पटवारी राहुल मेश्राम ने ६० हजार रुपए के रिश्वत की मांग की थी। जो ५० हजार रुपए में तय हुआ था। इसकी शिकायत शिकायतकर्ता ने १० अक्टूबर को की थी। जिसके चलते ३० अक्टूबर को पटवारी द्वारा कोटवार नोखेलाल मेश्राम के माध्यम से रिश्वत ले रहा था। जिसे शनिवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।
शिकायतकर्ता शैलेष बांगड़े ने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन १५ एकड़ से अधिक ग्राम खुरसोड़ी में है। जिसके बहुत सारे वारसान है। माता-पिता की मृत्यु के बाद फौती कटवाने, नामांतरण और बंटवारा करने के लिए वे काफी दिनों से संघर्ष कर रहे हैं। पटवारी राहुल मेश्राम ने इसके लिए ६० हजार रुपए की मांग की थी। जो कि ५० हजार रुपए में तय हुआ था। शनिवार को उसे पहली किश्त के रुप में २५ हजार रुपए की किश्त दी गई है। उन्होंने बताया कि इसके पहले भी वे इस कार्य के लिए पैसे दे चुके हैं। लेकिन पटवारी द्वारा कार्य पूरा नहीं किया जा रहा था।

Home / Balaghat / 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो