scriptपटवारियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी | Patwari warns of agitated movement | Patrika News

पटवारियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

locationबालाघाटPublished: Jun 02, 2018 11:46:13 am

Submitted by:

mukesh yadav

कोटवार संघ ने पटवारियों की हड़ताल को दिया समर्थन

hadtal

पटवारियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

बालाघाट। किरनापुर एसडीएम और प्रभारी भू अभिलेख आसाराम मेश्राम और पटवारी के बीच पैदा हुए गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। किरनापुर तहसील मुख्यालय और जिला मुख्यालय में पटवारियों की हड़ताल को एक पखवाड़ा से ज्यादा का समय बीत गया है। जिसके बाद भी एसडीएम और प्रभारी भू अभिलेख के पद से आसाराम मेश्राम को प्रशासन द्वारा नहीं हटाए जाने से आक्रोशित पटवारियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
पटवारी संघ जिलाध्यक्ष गिरधारी भगत ने कहा कि कलेक्टर के मौखिक निर्देश पर पटवारियों ने गतिरोध को खत्म करने एसडीएम और प्रभारी भू अभिलेख आसाराम मेश्राम से चर्चा करने का प्रयास किया गया। लेकिन अधिकारी स्वयं चर्चा करने तैयार नहीं है और न ही जिला प्रशासन इस मामले में कोई संतोषजनक पहल कर रहा है। जिससे आक्रोशित पटवारियों ने अब जिले में उग्र आंदोलन की रणनीति तैयार की है। जिसके तहत आगामी दिनों में प्रशासन के खिलाफ पटवारी उग्र आंदोलन करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
दूसरी ओर पटवारियों की हड़ताल के 14 वें दिन मप्र ग्रामरक्षक कोटवार चौकीदार संघ की जिला इकाई ने पटवारियों की हड़ताल को अपना समर्थन दिया है। पटवारियों की हड़ताल के 14 वें दिन भी जिले के पटवारी बड़ी संख्या में हड़ताल में शामिल रहे।

लांजी के नेवरवाही में नेत्र शिविर 5 को
बालाघाट। महावीर इंटरनेशनल लांजी की बैठक गत दिवस आहूत की गई थी। जिसमें महावीर इंटरनेशनल के सभी सदस्य उपस्थित थे। इस बैठक में आगामी दिनों मे होने वाले मोतियाबिंद नेत्र शिविर, चश्मा वितरण कार्यक्रम को लेकर व्यापक चर्चा की गई। साथ ही सर्वसम्मति से तय किया गया कि 5 जून को ग्राम नेवरवाही में शिविर का आयोजन किया जाएगा। जो सभी ग्रामों के प्रमुख नागरिक, ग्राम पंचायत एवं वरिष्ठों को सहयोग से इस कार्य सफल संचालन किया जाएगा।
पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसे लोगों को इस संस्था के माध्यम से शिविर का लाभ मिले, जो नेत्र ईलाज से वंचित रह जाते हैं ग्रामीण अंचलों में किन्हीं अभाव के कारण यह व्यवस्था नहीं हो पाती। जिससे उनकी आंखें खराब हो जाती है। महावीर इंटरनेशनल ने ग्रामीण अंचलों में रहने वाले लोगों, ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव और वरिष्ठ नागरिकों से अपील की है कि सभी अपने-अपने गांव में जमीनी स्तर पर व्यापक प्रचार करके इस शिविर के माध्यम से उन लोगों तक लाभ पहुंचाएं। ताकि अंतिम छोर के लोगों को इसका लाभ मिल सके। इस शिविर का लाभ ग्रामीण लोगों को अवश्य दिलाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो