पेंशनरों को हर माह 7 को घर बैठे मिलेगी पेंशन

पेंशनरों को हर माह 7 को घर बैठे मिलेगी पेंशन

Bhaneshwar Sakure | Publish: Sep, 08 2018 05:24:22 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

पेंशन आपके द्वारा योजना शुरू

बालाघाट. ग्रामीण क्षेत्र में पांच किलोमीटर से अधिक दूरी पर निवास करने वाले कल्याणी, दिव्यांग व वृद्धजन पेंशन योजना के हितग्राहियों को पेंशन का भुगतान अब हर माह की सात तारीख को नजदीक के बैंक करेस्पांडेंट और पोस्ट आफिस से किया जाएगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार माह की एक निश्चित तारीख को पेंशन भुगतान की यह व्यवस्था पेंशन आपके द्वार इस माह से बालाघाट जिले में भी प्रारंभ कर दी गई है।
कलेक्टर ने दिए निर्देश
कलेक्टर डीवी सिंह ने जिले के लीड बैंक प्रबंधक, वरिष्ठ पोस्ट मास्टर और सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस बारे में एक पत्र भेजकर सभी जरूरी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
निश्चित तिथि में हो भुगतान
उन्होंने लीड बैंक अधिकारी से कहा है कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के हितग्राहियों को निश्चित तिथि पर पेंशन के भुगतान प्रारंभ की जा रही इस व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए ग्रामीण क्षेत्र से संचालित बैंकिंग कारेस्पोंडेंट और पोस्ट ऑफिस के अमले को संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से समन्वय स्थापित कर कार्य करने निर्देशित करें। कलेक्टर ने इन अधिकारियों से कहा है कि माह की सात तारीख को अवकाश होने की स्थिति में इसके एक दिन पूर्व छह तारीख को ग्रामीण क्षेत्र के हितग्राहियों को पेंशन का भुगतान किया जाए।
नवेगांव, सालेटेका, देवगांव, किरनापुर में किया वितरण
इस योजना के तहत शुक्रवार को उप संचालक सामाजिक न्याय अरिवंद डामोर, अग्रणी बैंक प्रबंधक दिगबंर भोयर द्वारा जनपद पंचायत बालाघाट के कियोस्क शाखा नवेगांव और सालेटेका व जनपद पंचायत किरनापुर के कियोस्क शाखा देवगांव व किरनापुर में उपस्थित होकर पेंशनधारियों को पेंशन का वितरण कराया गया। साथ ही संबंधित पेंशनधारियों व बीसी बैक कारस्पोडेन्ट को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक माह की 7 तारीख को व इस दिवस अवकाश होने पर एक दिन पहले अर्थात माह की 6 तारीख को ग्रामीण क्षेत्र के समस्त हितग्राहियों को पेंशन का भुगतान किया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned