जनता के मुद्दों पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि तो बने बात

जनता के मुद्दों पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि तो बने बात

Mukesh Yadav | Publish: Sep, 16 2018 09:07:25 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 09:11:55 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

पत्रिका चेंजमेकर जन एजेंडा बैठक ने आमजनों ने बेबाकी से रखी राय, सुझाए जनहितैषी मुद्दे

बालाघाट. विधानसभा चुनाव को अब कुछ दिन ही शेष है। बालाघाट विधानसभा की बात करें तो यहां के वर्षो पुराने ज्वलंत मुद्दे और प्राथमिकताएं आज भी जस के तस है। इनमें प्रमुख रूप से जिला अस्पताल का मेडिकल कॉलेज में उन्नयन, बड़े शासकीय कॉलेज, बस स्टैंड में अव्यवस्था व यात्रि सुविधाएं, रेलवे क्रासिंगों में ओवर ब्रिज, दोनों समय पानी, चौक-चौराहों प रोशनी, सुसज्जि उद्यान, बूढ़ी सड़क निर्माण, डे्रनेज सिस्टम, ब्राडग्रेज कार्य इत्यादि मुख्य है। जनप्रतिनिधिगण और प्रत्याशी जनता के इन मुद्दों पर खरा उतरंे तो बात बने। कुछ ऐसे ही विचार व सुझाव रविवार को शहर के प्रबुद्धजनों, गणमान्यों व आम नागरिकों द्वारा पत्रिका अभियान के दौरान व्यक्त किए गए।
पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे चेंजमेकर अभियान की कड़ी में रविवार को शहर बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में जन एजेंडा हेतू बालाघाट विधानसभा के लिए बैठक संपन्न की गई। बैठक में अधिवक्ता, शासकीय अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा युवा, बेरोजगार व जनप्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। पत्रिका द्वारा बताए अनुसार सभी ने बालाघाट विधानसभा की ५-५ प्राथमिकताएं बताई। इनमें प्रमुख रूप से अधिवक्ता वायआर बिसेन ने सड़क, बिजली, पानी व स्वास्थ्य के मुददों पर सुझाव दिए। इसी तरह गोवारी समाज के जिलाध्यक्ष व कैफे संचालक महेश सहारे ने उघोगों की स्थापना, ओवर बिज, डे्रनेज सिस्टम, शासकीय कर्मचारी ललीता वासनिक ने ने कानून व्यवस्था, जिला अस्पताल व बस स्टैंड की व्यवस्थाओं से संबंधित सुझाव व विचार रखे। सभी का कहना रहा कि हर बार चुनाव में इन ज्वलंत मुद्दों को कुरेदा जाता है लेकिन आज तक न इन्हें पूरा किया गया और न ही कुछ सुधार हो पाया। बैठक में अन्य करीब दो दर्जन से अधिक लोगों ने भी इसी तरह के सुझाव व विचार रखे।
पत्रिका जन एजेंडा की बैठक के प्रमुख मुद्दे:-
१. नगरपालिका की घोषणा के अनुसार शहर के बाहर महानगरों की तर्ज पर सुसज्जित उद्यान बने।
२. अवंतीबाई चौक से बुढ़ी ढीमरटोला सड़क का शीघ्र निर्माण हो।
३. जिला अस्पताल में बेड बढ़ाए जाए व इसे मेडिकल कॉलेज के रूप में डेव्हलप किया जाए।
४. नपा द्वारा अपनी घोषणा अनुसार शहर में दोनों समय पानी दिया जाए।
५. अवैध कालोनियां निर्माण पर प्रतिबंध लगे व पूर्व की कॉलोनियों में सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए।
६. नगर में डे्रनेज सिस्टम शुरू किया जाए। वहीं शहर के जल प्लावन की स्थित वाले क्षेत्रों में बड़े नालों का निर्माण किया जाए।
७. शहर के बस स्टैंड की व्यवस्था सुधारी जाए और यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाए।
८. शहर के मेन रोड व मार्केट में किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया जाए।
९. भटेरा चौकी, बूढ़ी व सरेखा रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज बने।
१०. कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने पुलिस पाइंट बढ़ाए जाए।
११. बालाघाट से जबलपुर ब्राडग्रेज का कार्य शीघ्र पूरा हो व समीपस्थ ग्रामों में स्टापेज रखे जाए।
१२. शहर के जुग्गी वासियों और गौरीशंकर नगर वासियों को शीघ्र पट्टे प्रदान किए जाए।
१३. आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को नियमित कर्मचारी का दर्जा देकर समान वेतन किया जाए।
१४. गोवारी समाज को एससी/एसटी का प्रमाण पत्र जारी किया जाए।
१५. शहर में बड़े उद्योग, शक्कर कारखाना, उच्च शिक्षा के लिए विषयवार कॉलेज खोले जाए ताकि यहां के लोगों को बाहर न जाना पड़े।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned