script

नए मतदाताओं को दिए गए फोटो परिचय पत्र

locationबालाघाटPublished: Jan 25, 2018 07:47:04 pm

Submitted by:

mukesh yadav

निबंध, वाद-विवाद, स्लोगन प्रतियोगिता के विजेताओं को दिए गए पुरस्कार

matdata diwas
राष्ट्रीय मतदाता दिवस
नए मतदाताओं को दिए गए फोटो परिचय पत्र
निबंध, वाद-विवाद, स्लोगन प्रतियोगिता के विजेताओं को दिए गए पुरस्कार
बालाघाट. सातवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को शहर के उत्कृष्ट विद्यालय सभागार में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीव्ही सिंह के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने की। कार्यक्रम में वन मंडलाधिकारी नरेश कुमार यादव, अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नए मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र प्रदान किए गए।
कार्यक्रम में एसडीएम केसी बोपचे, डीईओ निर्मला पटले, जिला योजना अधिकारी बलवंत रहांगडाले, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवा डॉ विनोद वाजपेयी, प्राचार्य आरके लटारे, शिक्षक-शिक्षिकाएं, युवा छात्र-छात्राएं एवं सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
विजेता पुरस्कृत
कार्यक्रम में वर्ष 2017 में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान मतदाता सूची में जोड़े गए 18 वर्ष की आयु के नए मतदाताओं को रंगीन फोटो युक्त ईपिक कार्ड प्रदान किए गए। कार्यक्रम में मतदाता जागरुकता के लिए आयोजित की निबंध, वाद-विवाद, स्लोगन प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर सिंह ने सभी मतदाताओं को लोक तंत्र में विश्वास रखने एवं उसकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने तथा जाति, धर्म, सम्प्रदाय, भाषा व प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना प्रत्येक चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान करने की शपथ दिलाई। इसके बाद दिया गया संदेश पढ़कर सुनाया गया। इस संदेश में बताया गया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस भारतीय नगारिक को दिए गए संवैधानिक अधिकार को समर्पित है। इस संदेश में देश के प्रत्येक मतदात से अपील की गई है कि वह प्रत्येक चुनाव में भाग लेकर लोकतंत्र को मजबूत बनाए। इसके बाद बाद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो