script

फूलबती बाई ने एसपी से शिकायत कर जांच की मांग

locationबालाघाटPublished: Jul 17, 2021 10:58:05 am

Submitted by:

mukesh yadav

बनोटे परिवार के आपसी मामले में पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई के आरोपजमीनी विवाद में बन रही मूड़ फुटव्वल की स्थितिथाने तक पहुंचा विवाद, पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई के आरोपएक पक्ष ने एसपी से शिकायत कर उचित जांच व कार्रवाई की कि मांग

फूलबती बाई ने एसपी से शिकायत कर जांच की मांग

फूलबती बाई ने एसपी से शिकायत कर जांच की मांग


बालाघाट. जमीनी विवाद में एक की खानदान के दो पक्ष के लोगों के बीच मूड़ फुटव्वल की स्थिति बन गई है। बात इतनी आगे बढ़ गई की मामला थाने तक जा पहुंचा। पुलिस ने भी एक पक्ष पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई से इतिश्री कर ली। अब दूसरा पक्ष न्याय की गुहार को लेकर थाना कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। मामला लांजी थाना क्षेत्र के कुल्पा निवासी बनोटे परिवार का है। बनोटे परिवार की फूलबती पति मुन्नेलाल बनोटे ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत की है। वहीं पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाए जाने की मांग की है।
फूलबती बनोटे द्वारा की गई शिकायत के अनुसार अनावेदकगण रामकली बनोटे, उसके पति चुन्नेलाल, पुत्र शिवप्रसाद बनोटे और बहु शीतल बनोटे आपस में सगे रिश्तेदार है। फूलबती का पति मुन्नेलाल और अनावेदक चुन्नेलाल सगे भाई है। इनके बीच पैतृक मकान एवं हाथ बाड़ी का बंटवारा पूर्व में हो चुका है। अनावेदक गणों द्वारा अपने पुराने कच्चे मकान के सामने के हिस्से को तोड़ा गया। इस दौरान फूलबती के छप्पर की दीवार और दरवाजा भी तोड़ दिया गया। लेकिन फूलबती व उसके परिजनों ने कुछ नहीं बोला। लेकिन जब फूलबती व उसके परिजनों ने अपने हिस्से की जमींन को प्राप्त का प्रयास किए तो अनावेदकगण झगड़ा और वाद विवाद करने लगे। फूलबती ने अपने हिस्से की जगह में दीवार खड़े की थी। जिसे अनावेदक रामकली के द्वारा ३० जून की रात्रि में उक्त दीवार को गिरा दी गई। मना करने पर झगड़ा किया गया। इसके बाद अनावेदकों द्वारा सोची समझी साजिश के तहत फूलबती और उसके परिजनों के साथ लड़ाई झगड़ा किया गया। इसके बाद स्वयं ही अपने कपड़े फाड़ कर थाने पहुंचकर झूठी शिकायत दर्ज करवा दी गई। वहीं इस मामले में लांजी पुलिस द्वारा भी बिना किसी जांच व पूछताछ के फूलबती व उसके परिजनों पर झूठा मामला दर्ज कर दिया गया। जबकि जांच किए जाने पर अनावेदकगणों की मनमानी व गलती सामने आ सकती थी। पुलिस की इस तरह की एक पक्षीय कार्रवाई किए जाने से अब अनावेदकगणों के हौसले बुलंद हो गए हैं। जिनके द्वारा खुलेआम गाली गलौच और धमकिया दी जा रही है। इस कारण फूलबती और उसके परिजन भयभीत है। इन्होंने पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर इस मामले में उनकी ओर से जांच किए जाने और अनावेदकगणों पर कड़ी-कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो