scriptमोक्षधाम परिसर में लगाए फलदार पौधे | Plants planted in Mokshadham complex | Patrika News

मोक्षधाम परिसर में लगाए फलदार पौधे

locationबालाघाटPublished: Sep 22, 2019 06:49:26 pm

Submitted by:

mukesh yadav

पत्रिका हरित प्रदेश अभियाान

मोक्षधाम परिसर में लगाए फलदार पौधे

मोक्षधाम परिसर में लगाए फलदार पौधे

बालाघाट/नेवरगांव वा। पत्रिका के सामाजिक सरोकार के अभियान हरित प्रदेश के तहत इस रविवार को एकता क्लब नेवरगांव वा द्वारा मोक्ष धाम परिसर में फलदार पौधों को रोपित किया गया। फलदार पौधों में आम, अमरुद, जामुन के पौधे लगाए गए। लगाए गए पौधों को बड़ा होते तक पानी और खाद के साथ उन्हें बचाने का संकल्प लिया गया।
एकता क्लब द्वारा पत्रिका अभियान से जुड़कर पर्यावरण प्रदूषण से गांव को मुक्तकरने व गांव को हरा-भरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। क्लब के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ लगाने की मुहिम को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। क्लब के प्रत्येक सदस्यों ने पौधरोपण कर उसकी सुरक्षा के साथ ही अपने घर में एक पौधा लगाने की प्रतिज्ञा ली है। पत्रिका अभियान की जहां लोग प्रशंसा कर रहे हैं। वही वन समिति पाथरी अध्यक्ष धरम सोनवाने ने विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाने के लिए क्लब को पौधे भेंट किए।
इस रविवार को पौध रोपण में क्लब के अध्यक्ष अजय परिमल के नेतृत्व में रमेश धुर्वे सचिव, नासिर खान, डॉक्टर केके कठौते, रमेश भगत, सुरेश धुर्वे, संजय परिमल, मसूद खान, छवि धुर्वे, शैलू गेडाम, संजोग उइके, अनिल बनवाले, सरफराज खान, सद्दाम खान, इसराइल खान, आशीक अहमद, आदिल अहमद, मनेंद्र गोयल, दिव्या परिमल व मौली परिमल ने पौधरोपण में अपना योगदान दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो