scriptनेवरगांव वा के चौक-चौराहों में लगाए गए पौधे | Plants planted in the square intersections of Nevergaon | Patrika News

नेवरगांव वा के चौक-चौराहों में लगाए गए पौधे

locationबालाघाटPublished: Sep 01, 2019 05:54:31 pm

Submitted by:

mukesh yadav

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान पौधों की सुरक्षा का भी लिया गया संकल्प

नेवरगांव वा के चौक-चौराहों में लगाए गए पौधे

नेवरगांव वा के चौक-चौराहों में लगाए गए पौधे

बालाघाट/नेवरगांव वा। पत्रिका के सामाजिक सरोकार के अभियान हरित प्रदेश का इस सप्ताह भी आयोजन किया गया। शहर मुख्यालय के बाद इस सप्ताह पौध रोपण का यह आयोजन नेवरगांव वा में किया गया। यहां की नवरंग सेवा समिति द्वारा पौधरोपण किया गया। इस दौरान फलदार एवं छायादार पौधे रोपे गए। फलदार पौधों में नींबू, आम, आंवला और छायादार पौधों में अशोक, पीपल के पौधे लगाए। इस दौरान बकायदा उनकी सुरक्षा के लिए घेरा भी बनाया गया। वहीं सभी ने अंत में उनकी सुरक्षा का संकल्प भी लिया।
नेवरगांव वा के चौक-चौराहे में एक दर्जन पौधों को रोपित किया गया। साथ ही इन पौधों को ट्री गार्ड से सुरक्षा दी गई। लगाए गए पौधों की सुरक्षा एवं बड़ा होने की शपथ भी ली गई। पर्यावरण संतुलन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया गया।
यह रहे शामिल
इस रविवार को पौध रोपण अभियान में नवरंग सेवा समिति के सचिव अजय परिमल के नेतृत्व में रमेश भगत, विकास मेश्राम, नीतिश हरिद्वाज, सुमंत देखने, सरफराज खान, इसराइल कुरैाशी, नूरा भाई, अखिलेश बनवाले, दिव्या परिमल के साथ अन्य स्थानीयजनों ने अपना योगदान दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो