scriptभू अधिग्रहित किसानों के परिवार को नौकरी देने लगाई गुहार | Pleaded to give jobs to family of farmers who acquired land | Patrika News

भू अधिग्रहित किसानों के परिवार को नौकरी देने लगाई गुहार

locationबालाघाटPublished: Feb 24, 2020 07:25:13 pm

Submitted by:

mahesh doune

ब्राडगेज संघर्ष समिति द्वारा रेल महाप्रबंधक के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

भू अधिग्रहित किसानों के परिवार को नौकरी देने लगाई गुहार

भू अधिग्रहित किसानों के परिवार को नौकरी देने लगाई गुहार

बालाघाट. ब्राडगेज संघर्ष समिति द्वारा रेल महाप्रबंधक के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूपसिंह बैस ने बताया कि भू अधिग्रहण के अंतर्गत रेल्वे बोर्ड द्वारा भू अधिग्रहित किसान को पात्र उम्मीदवार को शीघ्र नौकरी दिया जाए।
उन्होंने कहा कि हजारों किसानों की भूमि गोंदिया से जबलपुर व कंटगी से तिरोड़ी, मंडला नैनपुर, छिंदवाड़ा से नागपुर अमान परिवर्तन के लिए अधिग्रहित किया गया है। जिस पर नागपुर मंडल द्वारा आवेदन नियम स्थापना 183/2010 के अंतर्गत व रेल्वे बोर्ड द्वारा नियमानुसार स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा विधिवत जांच कर मेडिकल व नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही थी। जिसमें कुछ लोगों की नियुक्ति हो चुकी है। लेकिन रेल्वे के पत्र क्रमांक आरबीई 193/2019 जो 11 नवम्बर 2019 को जारी हुआ था जिसमें नियुक्ति की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। सभी फाइल महाप्रबंधक बिलासपुर से अनुमोदन कि लिए दो वर्ष से लंबित पड़ी है। उन्होंने कहा कि भू अधिग्रहित किसान के परिवार में एक सदस्य को नौकरी दिया जाए। इसके अलावा समिति के पदाधिकारियों ने इतवारी बालाघाट ट्रेन को सुबह के समय चलाए जाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो