script

पुलिस ने 6 लोगों पर दर्ज किया गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज-

locationबालाघाटPublished: May 25, 2019 05:28:13 pm

Submitted by:

mukesh yadav

वन्यप्राणी का शिकार करने बिछाया करंट युवक की मौत

crim

पुलिस ने 6 लोगों पर दर्ज किया गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज-

कटंगी। थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम टेकाड़ी (भ.) के गुमशुदा युवक की हत्या का कटंगी पुलिस ने एक सप्ताह के बाद पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों पर गैरइरादन हत्या का मामला दर्ज कर सभी को न्यायालय वारासिवनी के समक्ष पेश किया है। प्राप्त जानकारी अनुसार युवक धमेन्द्र भलावी का चोटिल शव 16 मई को भजियापार में श्याम सुंदर पटले के खेत की कुआ से बरामद किया गया था। जिसका पीएम करवाकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट और भौतिक एंव वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर मृतक को मारकर कुंए में फेंकना पाया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक बालाघाट अभिषेक तिवारी द्वारा आरोपियों को जल्द पकडऩे के निर्देश दिए थे। इसके बाद इस मामले का खुलासा करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुमित केरकेट्टा के निर्देशन तथा थाना प्रभारी प्रमोद साहू के नेतृत्व में 2 पुलिस टीमों का गठन किया गया। जिसने पूरे मामले का 7 दिनों के भीतर खुलासा कर दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पुलिस द्वारा मर्ग जांच दौरान संभावित संदेहियों से लगातार पूछताछ की गई एवं घटना स्थल के आस-पास साक्ष्यों को एकत्रित किया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक धमेन्द्र 13 मई की रात्रि करीब 11 से 12 बजे के बीच अपनी महिला मित्र से छिपते-छिपाते मिलने के लिए गया हुआ था तथा रात्रि में करीब 1 से 2 के बीच रोड किनारे खेतों से लोगों की नजरों से बचते हुए वापस घर लौट रहा था। इस दौरान नान्हू पटेल के खेत की मेढ पर वन्यप्राणी का शिकार करने के लिए बिछाए गए तार के करंट की चपेट में आने से धमेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ग्राम चिरचिरा के शंकर उके, बेनीराम उके, विजय उके, अजय उके, कुंवरसिंह कोकोटे, शिवशंकर नान्हे द्वारा बन्डु पटेल के खेत के बिजली पोल से जीआई तार के माध्यम से छोटेलाल गौतम के खेत तक वन्यप्राणी का शिकार करने की मंशा से करंट बिछाया था। जिसमे धमेन्द्र की मृत्यु है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ अपराध क्रमांक 120/19 धारा 304, 201, 34 भादवि, 135/139 मप्र विद्युत अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
इस मामले का खुलासा करने में सहायक उपनिरीक्षक रामभजन साहू, प्रधान आरक्षक सतीश गेड़ाम, तरूण सोनेकर, आरक्षक सतपाल कुर्वेती, पप्पु कुर्वेती, योगेश वैष्णव, शैलेन्द्र सोलंकी, राकेश कुल्हाड़े, महिला आरक्षक सत्या बघेल की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस के वरिष्ट अधिकारियों द्वारा इस टीम को पुुरुस्कृत करने का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो