पुलिसकर्मी ने हेलमेट पहन बाइक रैली निकाल दिया संदेश

पुलिसकर्मी ने हेलमेट पहन बाइक रैली निकाल दिया संदेश

Mantosh Kumar Singh | Publish: Sep, 04 2018 09:23:37 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के प्रति सजगता बढ़ाने के लिए ४ सितम्बर को ७ दिवसीय अभियान का शुभारंभ किया गया

बालाघाट. यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के प्रति सजगता बढ़ाने के लिए ४ सितम्बर को ७ दिवसीय अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे, कलेक्टर डीव्ही सिंह, पुलिस महानिरीक्षक केपी वेंकटेश्वर राव, उप पुलिस महानिरीक्षक ईरशाद वली, पुलिस अधीक्षक ए जयदेवन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान नपा अध्यक्ष ने कहा कि यातायात के प्रति लोगों को भी जागरूक होना आवश्यक है। बाइक व वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। बाइक में तीन सवारी न बैठे और हेलमेट पहनकर चलाएं। वाहनों का लाइसेंस व दस्तावेज साथ में रखें। उन्होंने कहा कि मैं एक जनप्रतिनिधि व सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करता हूं। जिससे मुझे भी कई लोगों के वाहन व बाइक पकड़ाने पर गाड़ी छुड़ाने फोन आते है। जिससे वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें जिससे गाड़ी छुड़ाने फोन करने की आवश्यकता ही न पड़े।
अभियान के मंशा की दी जानकारी
इस दौरान कलेक्टर सिंह ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। हम सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चौक-चौराहों पर सिग्नलों को ध्यान में रखें व रेड लाइट जलने पर रूकें और हरी लाइट जलने पर ही आगे बढ़े। कोई भी व्यक्ति गलत तरीके से वाहन न चलाएं जिससे दुर्घटना में असमय होने वाली मौत को रोका जा सकें।
हेलमेट का उपयोग करें
पुलिस महानिरीक्षक राव ने कहा कि दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करना अति आवश्यक है। अगर नियमों का पालन नही करेंगे तो दुर्घटना होने में देरी नही होगी। जिसमें बड़ी घटना होने पर जान भी जा सकती है। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग बहुत जरूरी है।
नगर में निकली वाहन रैली
जागरूकता सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर यातायात विभाग द्वारा नगर के हेलमेट पहन बाइक रैली निकाली गई। जिसमें पुलिस के आला अधिकारी सहित थाना प्रभारी व पुलिसकर्मी हेलमेट पहन बाइक से नगर का भ्रमण कर लोगों को यातायात नियमों का पालने करने संदेश दिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned