scriptतीसरी लहर की तैयारी, आवश्यक उपाय करने के निर्देश | Preparation for the third wave, instructions to take necessary measure | Patrika News

तीसरी लहर की तैयारी, आवश्यक उपाय करने के निर्देश

locationबालाघाटPublished: Jun 22, 2021 09:49:46 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

मंत्री कावरे ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं

तीसरी लहर की तैयारी, आवश्यक उपाय करने के निर्देश

तीसरी लहर की तैयारी, आवश्यक उपाय करने के निर्देश

बालाघाट. राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने 22 जून को जिला चिकित्सालय बालाघाट का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए किए जाने वाले कार्यों व तैयारियों के बारे में चर्चा की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर दीपक आर्य, सिविल सर्जन डॉ अजय जैन, एसडीएम केसी बोपचे, जिला चिकित्सालय के अन्य अधिकारी, सुरजीत सिंह ठाकुर भी मौजूद थे।
इस दौरान मंत्री ने शिशु वार्ड, एसएनसीय, अन्य वार्डों, पोषण पुनर्वास केन्द्र,सीटी स्केन स्थल का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने जिला चिकित्सालय में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के उपायों और किए जा रहे कार्यों पर अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। मंत्री कावरे ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जो नुकसान हुआ है उससे सबक लेकर तीसरी लहर के लिए पुख्ता तैयारी करना है। जिससे किसी भी मरीज को उपचार के लिए भटकना ना पड़े और उसे सभी सुविधाएं अस्पताल में सुलभ हो सकें। मंत्री कावरे ने कहा कि कोरोना के उपचार के लिए जिन उपकरणों एवं दवाओं की जरूरत होती है उनकी व्यवस्था समय रहते कर ली जाए। विशेषज्ञों एवं चिकित्सकों द्वारा अगले तीन माह में कोरोना की तीसरी लहर के आने की संभावना बताई जा रही है। हमें समय रहते पूरी तैयारी कर लेना है। कोविड उपचार के लिए आवश्यक उपकरण एवं दवाओं की कोई कमी नहीं होना चाहिए। हमारी सभी व्यवस्था दुरूस्त रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर को साफ-सुथरा रखा जाए और गंदगी न होने दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो