script

अंतर राज्यीय देवधर क्रिकेट ट्राफी की तैयारियां शुरू

locationबालाघाटPublished: Dec 25, 2019 04:54:24 pm

Submitted by:

mukesh yadav

पिच विशेषज्ञ के निर्देशन में हुआ पिच का भूमीपूजन देवधर क्रिकेट क्लब खिलाड़ी बहा रहे पसीना

bhoomipujan

,अंतर राज्यीय देवधर क्रिकेट ट्राफी की तैयारियां शुरू


वारासिवनी. आगामी माह में आयोजित होने वाली अंतर राज्यीय देवधर क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर देवधर क्रिकेट क्लब के पदाधिकारियों ने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। वही दूसरी ओर देवधर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी भी जमकर पसीना बहा रहे हैं। महेन्द्र मिश्रा अध्यक्ष देवधर क्लब, राजेश परयानी, दीपक आड़े, संतोष आडे, पंकज वर्मा, शैलेन्द्र तिवारी, अनिरुद्ध दुबे, तरुण मोहरकर, मिथुन मिश्रा, राजा चौरसिया, राहुल चौहान, आदित्य कुल्हाड़े, बब्बु टैडवार, जीतू पुरी, सुशील गनवीर, पवन धुर्वे, कुलदीप डहरवाल सहित अन्य सहयोगियों की उपस्थिति रही।
जानकारी अनुसार आगामी माह में देवधर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होना है। देवधर ट्राफी का यह 26 वां वर्ष लगातार आयोजन होगा। देवधर का अपना एक इतिहास रहा है। देवधर ट्राफी अब प्रदेश ही में नही अपीतू अन्य राज्यों के क्रिकेट खिलाडियों के लिए जानी पहचानी बन चुकी है। नवोदित एवं जाने माने क्रिकेटर देवधर ट्राफी में खेलने के इंतजार में रहते हैं। क्लब के अध्यक्ष महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि आयोजन के लिए क्रिकेट टीमों का चयन मुश्किल होता है। क्योंकि कई टीमों के द्वारा प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उत्सुकता रहती है। क्रिकेटर ही नही अपीतू खेलप्रेमी भी देवधर ट्राफी के रोमांचक मैच देखने के लिए प्रतिक्षारत रहते हैं।
देवधर ग्राउंड में पिच का भूमी पूजन
देवधर आयोजन के अध्यक्ष महेन्द्र मिश्रा की अगुआई में देवधर ट्राफी की तैयारियों जोर शोर से की जा रही है। मिश्रा की माने तो देवधर प्रतियोगिता का आयोजन जनवरी 2020 प्रथम सप्ताह में प्रारंभ होने की संभावना है। मिश्रा ने बताया कि केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल के वारासिवनी आगमन पर आयोजन की तारीख को अंतिम स्वरूप् दिया जाएगा। मिश्रा ने बताया कि मंत्री जायसवाल के संरक्षण में इस वर्ष का आयोजन भी बुलदियों का छुएगा। पिच आला दर्जे की बनाने के लिए पिच विशेषज्ञ की सलाह ली जा रही है। पिच का भूमी पूजन कर जेसीबी मशीन से दो फिट खुदाई की।
खिलाड़ी बहा रहे पसीना
देवधर ट्राफी के उम्दा आयोजन के लिए देवधर के पदाधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। वही देवधर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी भी अच्छे प्रदर्शन के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। स्थानीय रानी अवंतीबाई स्टेडियम में देवधर के खिलाड़ी दोपहर 3 से 5 बजे तक गेंदबाजी, बल्लेबाजी एवं क्षेत्र रक्षण का अभ्यास करते देखे जा रहे हैं। देवधर के मिथुन मिश्रा एवं आदित्य कुल्हाड़े के नेतृत्व में विजय यादव, बाघी, रणवीर धुर्वे, राहुल चौहान, कांबली, पुरुसोत्तम, चंदू यादव, विपुल, स्वतंत्र, कुलदीप डहरवाल, लक्की जैन, संजू कुमरे, राहुल सहारे, अंकित, अनिकेत, अमन पटेल, शुभम पटेल, अजय आदि खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। इस दौरान आदित्य ने बताया कि देवधर में अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए नवोदिन प्रतिभावन खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो