नियम विरूद्ध जियो टॉवर लगाने का किया विरोध

लालबर्रा क्षेत्र ग्राम मोहगांव धपेरा के वार्ड १२ में लगा रहे जियो टॉवर का निर्माण रूकवाने ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को सौंपा ।

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 13 Mar 2018, 07:10 PM IST

बालाघाट. लालबर्रा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोहगांव धपेरा के वार्ड १२ में लगा रहे जियो टॉवर का निर्माण रूकवाने ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को सौंपा गया। इस संबंध में पूर्व सरपंच विवेक आचार्य ने बताया कि वार्ड १२ धपेरा निवासी श्रवण नगपुरे द्वारा नियम विरूद्ध जबरन विवादास्पद तरीके से जियो टॉवर का निर्माण कराया जा रहा है। पूर्व में ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को बंद करने की लिखित व मौखिक सूचना दी गई। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना लालबर्रा थाना, तहसीलदार, अनुविभागीय अधिकारी वारासिवनी को दी गई थी। निर्माणाधीन विवादित स्थल के १० मीटर दूरी पर स्कूल है। जहां ४०० विद्यार्थी अध्ययन करते है। १०० मीटर दूरी पर ही शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उचित कार्रवाई कर शीघ्र मामले का निराकरण किया जाए।
उकवा में नि:शुल्क दिव्यांग और नेत्र शिविर संपन्न
उकवा. मॉयल नगरी उकवा में १३ मार्च को सेवा भारती द्वारा नि:शुल्क दिव्यांग व नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मंगल भवन में सुबह ९ से ५ बजे तक संचालित हुआ। जिसमें ८४ दिव्यांग मरीजों की जांच की गई। इसी तरह २०० नेत्र रोगियों की जांच हुई। शिविर में देवजी नेत्रालय के डॉक्टर पवन स्थापक व सहयोगी राजेश कोठारिया, अनुज यादव, आकाश मरावी के द्वारा मरीजों की जांच की गई। शिवर में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक भगत नेताम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अनुपमा नेताम उपस्थित रहे।
ये दिव्यांग हुए चयनित
शिविर में दो मरीजों का चयन ट्रायसिकल, दो कृतिम अंग के लिए किया गया। जिन्हें अप्रैल माह में उपकरण प्रदान किया जाएगा। इसी तरह १५ मानसिक रोगियों की जांच की गई। जिसमें दो को लाइफ स्टीक, दो को शिक्षा कीट, दो को स्मार्टफोन, ८ श्रवणबाधित मरीज की जांच हुई। जिसमें तीन को श्रवणयंत्र प्रदान किया जाएंगा। २३ दृष्टिबाधित पाए गए जिसमें ८ को एमआर कीट दी जाएंगी।
मोतियाबिंद के ३५ मरीज
शिविर में २०० नेत्ररोगियों की जांच की गई। इसमें ३५ मरीज मोतियाबिंद के पाए गए। चयनित मरीजों को ऑपरेशन के लिस सेवा भारती संस्था द्वारा जबलपुर भेज नि:शुल्क ऑपरेशन कराया जाएंगा।


Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned