scriptProtest-अवैध शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा | Protest-Women opened front against illegal liquor sale | Patrika News
बालाघाट

Protest-अवैध शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

जनपद पंचायत वारासिवनी के ग्राम पंचायत बुदबुदा में जगह-जगह हो रही शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया। ग्राम बुदबुदा के आशादीप जनअभियान समिति की महिलों ने बीच सडक़ पर कुर्सी पर बैठकर चकाजाम कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं अवैध शराब बिक्री को बंद कराने […]

बालाघाटJun 12, 2024 / 10:06 pm

Bhaneshwar sakure

प्रदर्शन

महिलाओं ने किया चकाजाम प्रदर्शन

जनपद पंचायत वारासिवनी के ग्राम पंचायत बुदबुदा में जगह-जगह हो रही शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया। ग्राम बुदबुदा के आशादीप जनअभियान समिति की महिलों ने बीच सडक़ पर कुर्सी पर बैठकर चकाजाम कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं अवैध शराब बिक्री को बंद कराने और शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।
बालाघाट/वारासिवनी. जनपद पंचायत वारासिवनी के ग्राम पंचायत बुदबुदा में जगह-जगह हो रही शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया। ग्राम बुदबुदा के आशादीप जनअभियान समिति की महिलों ने बीच सडक़ पर कुर्सी पर बैठकर चकाजाम कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं अवैध शराब बिक्री को बंद कराने और शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। इधर, ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही विधायक विवेक पटेल और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
आशादीप जनअअभियान समिति की महिला अध्यक्ष ललिता मेश्राम ने बताया की ग्राम में शराब बंदी को लेकर समिति का गठन किया गया है। इतना ही नहीं पूर्व में शराब बंद करवाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा गया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। समिति की मांग है कि ग्राम में किसी भी प्रकार की शराब बिक्री न हो। उन्होंने बताया कि शराब की अवैध बिक्री से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। ग्रामीणों की माने तो गांव में जगह-जगह शराब की अवैध बिक्री हो रही है। देशी-विदेशी के साथ कच्ची शराब की जगह-जगह बिक्री हो रही है। गांव में शराब बंद कराने को लेकर अनेक बार अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जिसके कारण समस्या जस की तस बनी हुई है।
करीब एक घंटे तक आवागम रहा बाधित
ग्रामीणों के प्रदर्शन के चलते वारासिवनी से कटंगी मार्ग पर करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा। इस दौरान राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर, सूचना मिलते ही विधायक विवेक पटेल, नायब तहसीलदार मंजूला महोबिया, थाना प्रभारी बीवी तांडिया सहित अन्य ग्राम बुदबुदा पहुंचे। प्रदर्शनकारी महिलाओं से चर्चा की। शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद महिलाओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
प्रदर्शन के दौरान आशादीप जन अभियान समिति की महिला अध्यक्ष ललिता मेश्राम, उपाध्यक्ष ललिता जमरे, सचिव सोनम कावरे, योगिता कावरे, हेमलता नागेश्वर, लता ठाकरे, हेमलता बावने, इंदु मेश्राम, सरिता ठाकरे, रीता हरिनखेड़े, रेखा कुर्वे, अनुपा आचरे, रीना कोसरे, मीना बाहेश्वर, मनीषा गेड़ाम सहित अन्य मौजूद थे।

Hindi News/ Balaghat / Protest-अवैध शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो