रेलवे महाप्रबंधक का कटंगी दौरा रद्द

कटंगी की समस्याओं को लेकर बालाघाट में सौंपेंगे ज्ञापन

बालाघाट. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक गौतम बनर्जी 17 जनवरी को वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम के चलते कटंगी आ रहे थे। लेकिन इनका कटंगी निरीक्षण कार्यक्रम एक दिन पहले अचानक रद्द हो गया है। उनका यह दौरा कार्यक्रम किन कारणों से रद्द हुआ है, इसकी अब तक कोई ठोस पुष्टि नहीं हो पाई है। मगर, सूत्रों की माने तो कटंगी स्टेशन से जुड़ी समस्याओं को लगातार संज्ञान में लाने के बाद महाप्रबंधक ने यहां का निरीक्षण कार्यक्रम रद्द कर दिया है अब वह बालाघाट से ही वापस लौट जाएंगे। फिलहाल अब कटंगी की जनता रेलवे स्टेशन कटंगी की समस्याओं को लेकर बालाघाट में महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपेगी। उक्ताशय की जानकारी वरिष्ट भाजपा नेता एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष सीताराम खंडेलवाल ने दी है। उन्होंने बताया मंडल अध्यक्ष मुकेश राहंगडाले समस्याओं और मांगों को लेकर बालाघाट में महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपेगें।
कटंगी की जनता रेल विभाग से उमरी-सांवगी तथा कोचेवाही-सेरपार में ग्रामीणों एवं रेल यात्रियों के आवागमन के लिए अंडरब्रिज की तकनीकि खामियों को दूर करने, रेलवे स्टेशन कटंगी में रेलवे कर्मचारियों की कमी को दूर करने, रेलवे स्टेशन में वाहनों की पार्किंग के लिए स्टैंड बनाने, कटंगी एवं वारासिवनी में रेलवे सलाहकार समिति का गठन करने जैसी मांग कर रही है। इसके बाद कटंगी शहर के वार्ड क्रमांक 12 व 13 (छतेरा-सेलवा) मुख्य सड़क मार्ग पर सीधी रेल लाइन बनाने के बाद आवागमन में आनी वाली ज्वलंत समस्या के निराकरण की मांग कर रही है। सीधा मार्ग नहीं होने से कटंगी-छतेरा मार्ग से होकर सेलवा, बडग़ांव, सांवगी, आगरवाड़ा, नंदेलसरा, सीताखोह, कलगांव, बाहकल, अतरी, गजपूर, टटेकसा, दूधारा, पंाजरा, मगलेगांव, नवेगांव सहित अन्य दर्जनों गांव के राहगीर प्रतिदिन अपने दैनिक कार्य के लिए कटंगी मुख्यालय आवागमन करते है। जिन्हें क्रासिंग पर अंडरब्रिज नहीं होने से परेशानी होती है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned