script

लाल आतंक मचा रहा कोहराम, गांवों में छा रहा सन्नाटा

locationबालाघाटPublished: Dec 07, 2021 09:59:55 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

विकास कार्यों को नक्सली पहुंचा रहे बाधा, निर्माण कार्यों में लगे वाहनों को किया आग के हवाले, एक सप्ताह में दूसरी बार दिया घटना को अंजाम, बढ़ती नक्सली घटना को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सर्चिंग

लाल आतंक मचा रहा कोहराम, गांवों में छा रहा सन्नाटा

लाल आतंक मचा रहा कोहराम, गांवों में छा रहा सन्नाटा

बालाघाट. जिले में लाल आतंक कोहराम मचा रहा है। लगातार विकास कार्यों को बाधा पहुंचा रहे हैं। जिससे न केवल ग्रामीणों में खौफ बढ़ते जा रहा है। बल्कि गांवों में सन्नाटा भी पसरने लगा है। इधर, नक्सलियों ने एक बार फिर से सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस बार किरनापुर थाना क्षेत्र के किन्ही चौकी के अंतर्गत कोलकता से बोदलझोला सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों ने बीती रात्रि आग के हवाले कर दिया है। घटना के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चें भी फेंके हैं। इधर, घटना के बाद पुलिस ने सर्चिंग तेज कर दी है। जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष तौर पर निगरानी रखी जा रही है।
जानकारी के अनुसार नक्सल प्रभावित ग्रामीणों क्षेत्रों को मुख्यालय से जोडऩे के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्य किए जा रहे है। इसी कड़ी में कलकत्ता से बोदालझोला के बीच करीब 15 किलोमीटर का सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। नक्सलियों ने सीमेंट कांक्रीट निर्माण को रुकवाकर दहशत फैलाने के लिए 2 ट्रैक्टर और एक मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया है। नक्सलियों ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बड़ी वारदात को आंजाम दिया है। इससे पहले देवरबेली थाना क्षेत्र के कोरका और नरपी के बीच चल रहे निर्माण कार्य में लगे रोड रोलर वाहन को आग के हवाले किया था। इधर, इस वारदात के बाद से बोदलझोला सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सन्नाटा पसर गया है।
लगातार सक्रियता बढ़ा रहे नक्सली
नक्सली संगठन लगातार जिले में अपनी सक्रियता बढ़ाते जा रहे है और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न करते हुए घटनाओं को अंजाम भी दे रहे है। हालांकि, बालाघाट पुलिस नक्सलियों से निपटने तैयार है। लेकिन कहीं न कहीं नक्सलियों की इस तरह की घटना से विकास कार्य प्रभावित हो रहे है और विकास की गति धीमी पडऩे लगती है।
सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ाई सर्चिंग
इधर, घटना के बाद से जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी गई है। जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को भी तेज कर दिया है। वहीं पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग किए जाने के कारण नक्सली ग्रामीणों में अपनी पैठ नहीं जमा पा रहे हैं।
इनका कहना है
किन्ही चौकी क्षेत्र में नक्सलियों ने रोड निर्माण में लगे वाहनों को आग लगा दी है। नक्सलियों को उनके मंसूबों को विफल करने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। जंगलों में सर्चिंग की जा रही है। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। ताकि नक्सली अपने मंसूबों पर कामयाब न हो सकें।
-अभिषेक तिवारी, एसपी, बालाघाट

ट्रेंडिंग वीडियो