क्रमोन्नत वेतनमान के अनुरूप पदनाम करने नियमित शिक्षक लामबद्ध

नियमित शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा क्रमोन्नति वेतनमान के अनुरूप पदनाम करने सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

By: mahesh doune

Published: 24 May 2018, 11:57 AM IST

बालाघाट. नियमित शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा क्रमोन्नति वेतनमान के अनुरूप पदनाम करने सहित अन्य मांगों को लेकर अपर कलेक्टर शिवगोविन्द मरकाम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। नियमित शिक्षक जिनमें सहायक शिक्षक, उच्च श्रेणी शिक्षक व प्रधानपाठकों के क्रमोन्नति वेतनमान के अनुसार पदोन्नत पदनाम देते हुए वरिष्ठता दिए जाने की मांग की है।
नियमित शिक्षकों में आक्रोश
इस संबंध में संगठन के जिलाध्यक्ष सुनील मेश्राम ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा करने के बाद भी नियमित शिक्षकों को क्रमोन्नत वेतनमान के अनुसार पदनाम नहीं दिए गए। शिक्षकों द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि क्रमोन्नत वेतनमान के हिसाब से पदनाम दिया जाए। कई बार मुख्यमंत्री ने घोषणा की है लेकिन उस पर अमल नहीं किया जा रहा है। जिससे सभी नियमित शिक्षकों में आक्रोश पनप रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में जो समस्या आ रही है कि अध्यापक संवर्ग का शिक्षा विभाग में संविलियन हो जाता है तो वे सभी वरिष्ठ हो जाएंगे। जो गत ६-७ वर्षो से प्रमोट हुए है। ऐसी स्थिति में हमारे नियमित शिक्षक कनिष्ठ हो जाएंगे। जो किसी भी स्तर पर लोकतांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि शीघ्र मांग पूरी नहीं होती तो मजबूरन प्रदेशव्यापी धरना आंदोलन के बाध्य होना पड़ेगा।
तेंदूपत्ता से भरे ट्रक में लगी आग, लाखों की नुकसानी
बालाघाट. बिरसा थाना अंतर्गत दमोह रोड ग्राम सलघट में तेंदूपत्ता से भरे एक ट्रक में अचानक आग लगने से ट्रक जलकर खाक हो गया। इस आगजनी में करीब २० लाख की नुकसानी होने की आशंका व्यक्त की गई। पुलिस ने बताया कि देवेन्द्र ट्रेडिंग कंपनी का ट्रक दमोह गोदाम से तेंदूपत्ता भरकर गोंदिया जा रहा था। इस दौरान रास्ते में सुंदरवाही के पास ट्रक खराब हो जाने से खड़ा कर दिया गया था। ट्रक सुधरने के बाद सुंदरवाही से बिरसा की ओर आ रहा था कि सलघट के पास ट्रक में पीछे से अचानक आग लग गई। जिसे ग्रामीणों ने देख ट्रक को रूकवाया। लेकिन हवा चलने से आग तेजी से भड़कने लगी। इसकी सूचना बिरसा थाना में मिलने पर थाना प्रभारी निलेश परतेती अपने स्टॉप के साथ मौके पर पहुंचे। नगरपालिका मोहगांव व एचसीएल के फायर बिग्रेड ने भी मौके पर पहुंच आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तेंदूपत्ता सहित ट्रक जलकर खाक हो गया। ट्रक में आग कैसे लगी कारण अज्ञात है।

mahesh doune
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned