scriptपिछड़े वर्ग सूची से समाज को विलोपित करने महारैली निकालकर सौंपा जाएगा ज्ञापन | Remarks to be removed from backward class list memorandum will be hand | Patrika News

पिछड़े वर्ग सूची से समाज को विलोपित करने महारैली निकालकर सौंपा जाएगा ज्ञापन

locationबालाघाटPublished: Dec 25, 2017 12:09:33 pm

Submitted by:

mukesh yadav

आदिवासी गोवारी समाज की बैठक रविवार को बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में आदिवासी गोवारी समाज जिलाध्यक्ष महेश सहारे की अध्यक्षता में आहूत की गई थी।

aandolan
बालाघाट। आदिवासी गोवारी समाज के शहीदों को श्रद्धांजलि समाज को पिछड़े वर्ग की सूची से विलोपित कर समाज को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र और संगठन विस्तार को लेकर आदिवासी गोवारी समाज की बैठक रविवार को बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में आदिवासी गोवारी समाज जिलाध्यक्ष महेश सहारे की अध्यक्षता में आहूत की गई थी।
बैठक में बड़ी संख्या में नगर के समस्त 33 वार्डो के स्वजातीय बंधु उपस्थित थे। जिनकी उपस्थिति में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नागपुर में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे गोवारी समाज के सभी 114 गोवारी समाज के शहीदों को 23 जनवरी को बालाघाट के खिलिया मुठिया देवस्थल पर श्रद्धाजंलि दी जाएगी। जिसमें पहुंचने वाले मप्र, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के गोवारी स्वजातीय बंधुओं के साथ एक सामाजिक महारैली निकाली जाएगी। जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचेगी। जहां सीएम के नाम आदिवासी गोवारी समाज को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र देने की जा रही लंबित मांग को पूर्ण करने की मांग की जाएगी। बैठक में इसके साथ ही संगठन का विस्तार करते हुए आदिवासी गोवारी समाज संगठन में संरक्षक दुलीचंद कवरे, श्रवण चौधरी, संगठन मंत्री सुरेश नेवारे एवं महिला संगठन मंत्री में लीलाबाई आमाडारे, उर्मिला नेवारे, गीता आमाडारे, विजया चामलाटे, सरस्वती चामलाटे, शंकुतला चौधरी, ममता कोहरे, मधु नागोसे और वैशाली वगारे को शामिल किया गया है। साथ ही बैठक में महिला संगठन मंत्री लीलाबाई आमाडारे के नेतृत्व में समाज में शराबबंदी अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।
एक कदम एक सामाजिक संस्था ने किया वृद्धजनों को फल वितरण
बालाघाट. शहर की सामाजिक संस्था एक कदम द्वारा भटेरा चौकी स्थित सहारा वृद्धआश्रम में वृद्धजनों को स्वल्पाहार व फल वितरण किया गया। संस्था द्वारा वृद्धाश्रम में निवासरत वृद्धजनों के भोजन हेतु एक कट्टी चांवल 10 किलों दाल व दलिया के पैकेट दान स्वरूप दिए गए। इस दौरान संस्था की सदस्य अनिता सिंगी, प्रीति वेदमूथा, शिला संचेती, निशा संचेती, स्वप्निल कांकरिया, हीरा खजांची प्रमुख रूप से उपस्थित थी। कार्यक्रम के दौरान संस्था के सदस्यों द्वारा संस्था के उद्देश्यों की जानकारी भी दी गई। संस्था के सदस्यों ने वद्धजनों को प्रार्थना भी कराई। इसके साथ प्रतिदिन ईश्वर की प्राथना करने कभी अनुरोध किया। इस अवसर पर वृद्धश्रम के संचालन धनेन्द्र हनवत प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो