हट्टा को पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प

क्षेत्र के जागरूक लोगों ने की पहल, सालेटेका से होगा स्वच्छता और पॉलीथिन मुक्त अभियान का प्रारंभ

By: mukesh yadav

Published: 11 Dec 2017, 08:54 PM IST

बालाघाट। जिले के हट्टा क्षेत्र को स्वच्छ बनाने और पॉलीथिन मुक्त बनाने के प्रस्ताव पर 11 दिसंबर को हट्टा थाने में थाना प्रभारी उके की मौजूदगी में क्षेत्रीय जागरूक नागरिकों, पंचायत सरपंच और वरिष्ठ गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में एक बैठक आहूत की गई थी। जिसमें प्रमुख रूप से भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष रंजना वैद्य, जिपं सदस्य डाली कावरे, सरपंच डिलन पिछोड़े, बौद्ध सोसायटी उपाध्यक्ष शीला पटले, विकास हजारी सहित क्षेत्र के धारापुरी, तिवड़ीकला, केशलेवाड़ा सहित समीवर्ती पंचायत के सरपंच और गांव के क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
बैठक में पॉलीथिन मुक्त बनाने के आए प्रस्ताव सहित क्षेत्र में शांति और सुरक्षा विषय पर चर्चा की गई। जिसमें यह तय किया गया कि क्षेत्र के लोग क्षेत्र को स्वच्छ बनाने और पॉलीथिन मुक्त करने कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे और लोगों को स्वच्छता और पॉलीथिन उपयोग नहीं करने का भी संदेश देंगे। जिसकी शुरूआत रविवार को सालेटेका से की जाएगी। यहां प्रतिक्षालय के आसपास सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता और पॉलीथिन उपयोग नहीं करने कां संदेश ग्रामीणों द्वारा दिया जाएगा। इसके बाद प्रत्येक रविवार को स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम अलग-अलग गांव में आयोजित किए जाएंगे।
पुलिस प्रशासन से लिया सहयोग
भाजपा युवा नेत्री रंजना वैद्य ने कहा कि क्षेत्र में स्वच्छता और पॉलीथिन मुक्त बनाने के प्रयास को ग्रामीण गंभीरता से नहीं ले रहे थे। इस कारण उन्होंने पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा और सहयोग का परिणाम है कि आज लोग इसके प्रति जागरूक होकर कार्य करने के लिए साथ आए हंै।

ट्रेन के सामने कूद युवक ने दी जान, कारण अज्ञात
बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के गौली मोहल्ला निवासी संजय पिता अजीत चावला (३२) ने सोमवार की दोपहर करीब 2.30 बजे गोंदिया कंटगी ट्रेन के सामने कूद अपनी जान दे दी। घटना स्थल रेंजर कॉलेज रेल्वे क्रासिंग के रेलवे दूरी के अनुसार 1047/3-1047/4 के बीच का है।
घटना की सूचना ट्रेन चालक ने रेल्वे पुलिस को दी। सूचना पर आरपीएफ एएसआई एसके मरावी व आरक्षक एसके सोनबिरसे मौके स्थल पर पहुंचे। घटना स्थल कोतवाली थाना क्षेत्र का होने पर रेल्वे पुलिस ने सूचना कोतवाली थाना में दी। जिससे कोतवाली से एसआई राहुल रैकवार हमराह स्टॉप के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक का शव बरामद कर आवश्यक कार्रवाई की।
मानसिक संतुलन ठीक नहीं था
घटना संबंध में बताया गया कि संजय का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। कुछ दिन पहले ही मृतक के छोटे भाई का विवाह संपन्न हुआ है। मृतक की शिनाख्त उसकी पत्नी द्वारा किया गया। इस हादसे की जानकारी लगते ही घटना स्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। मृतक के शव का पोस्टमार्टम मंगलवार को किया जाएंगा। आत्महत्या करने का कारण अज्ञात है। कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर मामले की विवेचना कर रही है।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned