scriptसमीक्षा बैठक- बैठक में वर्ष भी के अपराधों की हुई समीक्षा | Patrika News
बालाघाट

समीक्षा बैठक- बैठक में वर्ष भी के अपराधों की हुई समीक्षा

पुलिस कंट्रोल रुम बालाघाट में जिले के सभी थानों की वार्षिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह, उप महानिरीक्षक मुकेश श्रीवास्तव, एसपी समीर सौरभ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बालाघाट. पुलिस कंट्रोल रुम बालाघाट में जिले के सभी थानों की वार्षिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में […]

बालाघाटJun 27, 2024 / 09:39 pm

Bhaneshwar sakure

समीक्षा बैठक

बैठक में अपराधों की समीक्षा करते आइजी बालाघाट रेंज।

पुलिस कंट्रोल रुम बालाघाट में जिले के सभी थानों की वार्षिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह, उप महानिरीक्षक मुकेश श्रीवास्तव, एसपी समीर सौरभ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बालाघाट. पुलिस कंट्रोल रुम बालाघाट में जिले के सभी थानों की वार्षिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह, उप महानिरीक्षक मुकेश श्रीवास्तव, एसपी समीर सौरभ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बैइक में 1 जुलाई से लागू होने वाले तीन नए कानून भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम (बीएसए) के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की गई। वहीं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। बैठक में ही सभी थानों के गंभीर अपराधों हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार, चोरी, नकबजनी सहित अन्य अपराधों की वार्षिक समीक्षा की गई। लंबित अपराधों के निराकरण के लिए समय सीमा तय की गई। समीक्षा में पाया गया कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष अपराधों में कमी आई है। डकैती, लूट के प्रकरणों में माल बरामदगी शत-प्रतिशत और नकबजनी में 95 प्रतिशत रही है। बैठक में गो तस्करों के खिलाफ अधिक से अधिक कार्रवाई, आदतन गो तस्करों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। इसी तरह नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में नक्सलियों के लिए शासन की नवीन आत्मसमर्पण नीति के प्रति लोगों को जागरुक करने सहित सूचना तंत्र को मजबूत करने व हमेशा अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है।
इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र यादव, जिले के सभी थाना प्रभारी, अन्य शाखाओं के फिंगर प्रिंट, नोडल साइबर सेल, कंट्रोल रुम के प्रभारी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Balaghat / समीक्षा बैठक- बैठक में वर्ष भी के अपराधों की हुई समीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो