रीवा-इतवारी को मिला स्टापेज, जबलपुर-चांदा फोर्ट स्थगित

पांच मिनट तक स्टेशन पर रुकेगी रीवा-इतवारी ट्रेन, केन्द्रीय रेल मंत्री ने वर्चुअल कार्यक्रम में दिखाई हरी झंडी

By: Bhaneshwar sakure

Published: 21 Feb 2021, 10:39 PM IST

बालाघाट. जबलपुर से गोंदिया ब्रॉडगेज लाइन पर चलने वाली रीवा-इतवारी ट्रेन को बालाघाट स्टेशन में स्टापेज मिल गया। जबकि जबलपुर-चांदा फोर्ट ट्रेन के संचालन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। रेल मंत्रालय द्वारा पूर्व में जारी कार्यक्रम के अनुसार रीवा-इतवारी ट्रेन का बालाघाट में स्टापेज नहीं दिया गया था। लेकिन २० फरवरी की देर रात्रि विभाग ने इस आदेश में संशोधन करते हुए इस ट्रेन का बालाघाट में ५ मिनट का स्टापेज दिया है। जबकि जबलपुर-चांदा फोर्ट ट्रेन को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। जबलपुर-चांदा फोर्ट ट्रेन के फिलहाल संचालन नहीं होने से जिलेवासियों में निराशा हो गई है। इतना ही नहीं जिले के अन्य स्टेशनों में दोनों ही ट्रेनों का स्टापेज नहीं होने से भी जिलेवासियों में मायूसी है।
ट्रेन क्रमांक 01754/53 रीवा-इतवारी 21 अप्रैल को शाम 4.30 बजे रीवा से रवाना हुई , जो 22 फरवरी को सुबह 6.50 बजे इतवारी (नागपुर) पहुचेंगी। रीवा से इतवारी के बीच यह ट्रेन सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, कछपुरा, नैनपुर, बालाघाट और गोंदिया में रुकेगी। नियमित रुप से ट्रेन क्रमांक 01754 रीवा-इतवारी शाम 5.20 बजे रीवा से प्रस्थान करेंगी और 6.10 बजे सतना, 6.43 बजे मैहर, 7.35 बजे कटनी, 9.30 बजे जबलपुर, 10.15 बजे कछपुरा, मध्यरात्रि 2.15 बजे नैनपुर, ४.३० बजे बालाघाट, ६.१० बजे गोंदिया और सुबह 7.25 बजे इतवारी (नागपुर) पहुंचेगी। ट्रेन क्रमांक 01753 इतवारी-रीवा शाम 6.30 बजे इतवारी से प्रस्थान करेगी और रात्रि 9.05 बजे गोंदिया, रात्रि ९.४५ बजे बालाघाट, नैनपुर, कछपुरा, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना होते हुए सुबह ८.२० बजे रीवा पहुंचेगी। रीवा-इतवारी सप्ताह में 3 दिन सोमवार, बुधवार व शनिवार को और इतवारी से रीवा मंगलवार, गुरुवार व रविवार को चलेगी।
बालाघाट रेल्वे स्टेशन के मुख्य प्रबंधक एचएल कुशवाहा ने बताया कि रेलवे द्वारा रीवा-इतवारी-रीवा ट्रेन क्रमांक 01754/53 का बालाघाट रेल्वे स्टेशन पर स्टाप देने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इस ट्रेन का बालाघाट में 5 मिनट का स्टापेज रहेगा। उन्होंने बताया कि रेल्वे के एक नए आदेश के अनुसार जबलपुर से चांदा फोर्ट स्पेशल ट्रेन और नियमित ट्रेन अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned