सड़क के उड़े धुर्रे, वार्डवासी परेशान

वार्डवासियों ने नपा से मरम्मत कराने की रखी मांग

By: mukesh yadav

Published: 24 May 2018, 04:54 PM IST

कटंगी। शहर के वार्ड क्रमांक दो-तीन कांच मंदिर पास नहर के किनारे करीब 9 साल पहले बनी जर्जर सीसी सड़क से इन दिनों वार्डवासी बेजा परेशान है। इस सड़क में जगह-जगह दरारें आ चुकी है तथा पूरी सड़क के धूर्रे उड़ गए हैं। वार्डवासियों का कहना है कि पिछले 5 साल से सड़क टूटी हुई है। जिसके लिए वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से लेकर वार्ड पार्षद तक को कई बार कह चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों ने बताया सड़क टूटी होने के कारण बच्चों को ठोकर लग जाती है और वे चोटिल हो जाते हैं। रात के अंधेरे में आवागमन के दौरान वार्डवासी भी यहां अक्सर दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। दुर्घटना के बाद लोग नगर परिषद प्रशासन को कोसते हैं। वार्डवासियों का कहना है कि अब तो नपा प्रशासन से भी भरोसा उठ चुका है।
करीब 9 साल पहले उक्त सड़क का निर्माण नपा की देखरेख में हुआ था। लिहाजा सड़क बनने से वार्डवासियों में हर्ष का माहौल था। लेकिन सड़क में घटिया और कम सामग्री का उपयोग करने की वजह से यह सड़क दो साल में ही दम तोडऩे लगी थी। इस सड़क में जगह-जगह दरारें दिखने लगी और कई जगहों पर उखड़ गई। वार्डवासियों ने तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी को तभी शिकायत करते हुए ध्यानाकर्षण कराया। लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई। लिहाजा ऐसे में सड़क लगातार टूटते ही चली गई। वर्तमान में इस सड़क की हालत बेहद खराब है। इस पर चलना बड़ा मुश्किल हो गया है।
सड़क की जर्जर हालत होने के कारण वाहन भी पंचर हो रहे हैं। वार्डवासियों ने बताया कि सीसी सड़क में किसी भी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन नहीं होता, लेकिन इसके बाद भी सड़क की जर्जर हालत उसके घटिया निर्माण को दर्शाती है। बहरहाल वार्डवासियों की सुनवाई वार्ड पार्षद और नगर पालिका के अधिकारी नहीं कर रहे हैं। जिससे उनके सामने मजबूरी है कि वह अपनी समस्या किसके सामने बया करें।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned