रोहित ने राष्ट्रीय स्तर पर जीता कास्य

स्कूल ने किया सम्मान तो अभिभावक और ग्रामीण हुए गदगद

By: mukesh yadav

Published: 04 Jan 2018, 06:53 PM IST

बालाघाट. भारत के स्कूल खेल महासंघ (एसजीएफआई) के 63 वें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कैरम प्रतियोगिता में रोहित खरे ने मप्र के लिए कास्य पदक हासिल किया है। गत दिवस मदूरई तमिलनाडू में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कैरम प्रतियोगिता में रोहित ने तीसरा स्थान हासिल किया है। प्रतियोगिता में 15 राज्यों ने हिस्सा लिया था। जिसमें तमिलनाडु प्रथम (स्वर्ण), महाराष्ट्र द्वितीय (रजत) एवं मप्र तृतीय (कांस्य) स्थान पर रहा है। शहर के एक नि जी स्कूल के छात्र रोहित खरे ने अंडर 19 कैरम डबल्ज में सेमीफाइनल तक शानदार खेल प्रदर्शन कर कास्य पदक हासिल किया। रोहित कटंगी क्षेत्र के पहले ऐसे खिलाड़ी है। जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कास्य पदक हासिल किया है।
रोहित का गुरूवार को स्कूल की ओर जोरदार स्वागत-सत्कार कर सम्मान किया गया। रोहित का सम्मान होते देख उसके अभिभावक तथा ग्रामीण भी गदगद हो गए। ग्रामीणों ने रोहित की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।
३६ खिलाडिय़ों ने लिया था भाग
जानकारी अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में प्रत्येक राज्य से अंडर 14, 17 एवं 19 वर्ष से तकरीबन 36 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। जिसमें से हर एक श्रेणी में से 6 खिलाड़ी मुख्य जोडिय़ो में खेले और 6 अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप थे। वही मप्र से अलग- अलग श्रेणियों में पूरे 36 खिलाड़ी डबल्ज मे उतरे। लेकिन केवल अंडर 19 मुकाबले में रोहित और उसके साथी की जोड़ी ही सेमी फाइनल तक पहुंची और प्रदेश को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।
२०१७ से शुरू किया था सफर
रोहित के स्कूल संचालक चिराग शर्मा ने रोहित खरे की जीत के बाद एक प्रेसवार्ता आयोजित कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रोहित का सफर अगस्त 2017 विखं स्तरीय प्रतियोगिता से शुरू हुआ था। इसके बाद बालाघाट में जिला स्तरीय, जबलपुर में संभाग स्तरीय, मंदसौर में राज्य स्तरीय, मंडीदीप-भोपाल में 7 दिवसीय प्रशिक्षण तथा मदूरई् तमिलनाडु में राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। रोहित की इस सफलता पर संस्था संस्थापक संचालक लकेश शर्मा ने रोहित को शील्ड भेंट की। इस अवसर पर प्राचार्य सुमन शर्मा, अंजली शर्मा, खेल प्रशिक्षक शैलेंद्र पटले एवं समस्त शाला परिवार मौजूद रहा।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned