समाज विकास व हित में महिलाओं की अहम भूमिका

यादव समाज ब्लॉक महिला संगठन की बैठक संपन्न, सर्वसम्मती से रानु यादव बनाई गई युवा महिला संगठन किरनापुर का ब्लॉक अध्यक्ष

By: mukesh yadav

Published: 11 Dec 2017, 02:51 PM IST

लाघाट. जिला यादव समाज संगठन जिलाध्यक्ष अमृतलाल यादव के निर्देशानुसार संगठन को मजबुत करने व समाज में महिलाओं को आगे लाने अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिले के किरनापुर ब्लॉक में महिलाओं व युवतियों की बैठक रखी गई थी। जिसमें बड़ी संख्या में समाज की महिलाओं व युवतियों ने हिस्सा लिया। बैठक में इन्हें समाज में महिलाओं की भूमिका के बारे में बताया गया। बैठक में यादव समाज महिला संगठन की जिलाध्यक्ष आरती यादव व जिला सचिव खुबलाल यादव के साथ ही शिवशंकर, टिंकु यादव मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
बैठक में आरती यादव ने बाताया की आज यादव समाज में जिस तरह से महिलाए घर से निकलकर हर श्रेत्र में जा रही है। समाज में महिलाओं का हस्तक्षेप उतना ही जरुरी है जितना पुरुषों का है। वहीं जिला सचिव खुबलाल यादव ने कहां की जिला संगठन द्वारा आगामी समय में यादव समाज का वार्षिक महासम्मेलन आयोजित किए जाने के बार में तैयारियां चल रहा है। जिसमें युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन व प्रतिभावान युवक युवतियों का सम्मान व विभिन्न तरह के आयोजन होंगे। इसके लिए जो सुझाव स्वजातियों द्वारा दिया जा रहा है। उसपर भी अमल हो रहा है। वहीं साथी शिवशंकर व टिंकु ने कहां कि यादव समाज के युवा पढ़ाई के साथ समाज की बागडोर भी संभाल रहे हैं। जो युवा काम्पीटिशन की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए भी यादव समाज आनलाईन स्टडी वाट्सअप द्वारा तैयारी करवाई जा रही है। इसके लिए महिला पुरुष के लिए अलग अलग ग्रुप भी बनाए गए हैं। इसके अलावा शीघ्र ही युवा जिलाध्यक्ष मतेश यादव की अनुसंशा पर युवा कार्यकारणी का गठन किया जाएगा।
रानु यादव बनी अध्यक्ष
बैठक में युवा महिला संगठन का गठन भी किया गया। जिसमें रानु यादव को सर्व सम्मति से युवा महिला संगठन किरनापुर का ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया। पूरी बैठक में शारदा पचभैया, दुर्गेश्वरी यादव, महिमा यादव, पुनम यादव, सोनु यादव, मीनु यादव, सलोनी यादव, खुशी यादव, अंजली, पायल यादव, नैना यादव, आकांक्षा यादव, अंजली यादव, सविता यादव, दीपमाला यादव, श्रृद्धा, सरिता, कविता यादव, आरती यादव व महिला संगठन से जयवंती यादव, निर्वती यादव, कासी, हेमलता यादव, रामा यादव, शैल यादव, सीता यादव, लक्ष्मी यादव, कला यादव, दुर्गा यादव, विमला यादव व अन्य महिलाएं उपस्थित रही।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned