साहब पैसे नहीं हैं...दवा कहां से लाए

साहब पैसे नहीं हैं...दवा कहां से लाए

Mukesh Yadav | Publish: Nov, 04 2018 04:11:45 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

चिकित्सक ने प्रसुति को लिखी बाजार की दवा-

कटंगी। शासन के स्पष्ट निर्देश है कि अस्पताल में भर्ती किसी भी मरीज को न तो बाहर के लिए जांच लिखी जाए और न ही दवा, लेकिन सरकारी अस्पताल कटंगी में इस आदेश का पालन ही नहीं हो रहा है। शनिवार को ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। प्रसुति महिला आशा बीसापुर निवासी के परिजनों ने बताया की प्रसुति के लिए चिकित्सक द्वारा बाजार की दवा लिखकर दी गई और खरीदकर लाने को कहा गया। परिजनों ने बताया कि पैसे नहीं है। इस कारण दवा नहीं लाए है। वहीं खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ पकंज दुबे ने बताया कि मरीज के परिजनों के कहने पर ही बाजार की दवा सेहत को ध्यान में रखते हुए लिखकर दी गई थी।
बता दें कि गरीब लोग पैसों की कमी के चलते ही सरकारी अस्पताल में उपचार तथा प्रसव कराने के लिए आते है। लेकिन जब इस प्रकार की घटनाएं होती है, तो कई तरह के सवाल खड़े होते है। क्षेत्र में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का बहुत बुरा हाल है। स्वास्थ्य सेवा में सामुदायिक से लेकर प्राथमिक एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सक, स्टॉफ, उपकरण एवं दवाईयों की भारी कमी है। सर्वाधिक समस्या चिकित्सकों एवं स्टाफ को लेकर है। अब चुनावी सरगर्मियां चल रही है, तो कन्हडग़ांव, तिरोड़ी के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी तक दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned