संत निरंकारी मिशन ने 150 यूनिट किया रक्तदान

 संत निरंकारी मिशन ने 150 यूनिट किया रक्तदान
balaghat

Mahesh Kumar Doune | Updated: 13 Jun 2017, 08:44:00 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India,Blood Donation

 संत निरंकारी मंडल द्वारा 13 जून को आयोजित रक्तदान शिविर में 150 लोगों ने रक्तदान किया। 

बालाघाट. संत निरंकारी मंडल द्वारा 13 जून को आयोजित रक्तदान शिविर में 150 लोगों ने रक्तदान किया। संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का शुभारंभ कलेक्टर भरत यादव की प्रमुख उपस्थिति में किया गया। शिविर में निरंकारी मंडल के सदस्यों ने पीडि़त मानवता की सेवा के लिए आगे आकर रक्तदान किया।
इस दौरान कलेक्टर यादव ने कहा कि संत निरंकारी मिशन द्वारा लोक कल्याण की भावना को लेकर किए जा रहे रक्तदान शिविर के साथ ही स्वच्छता अभियान, पौधरोपण सहित अन्य आयोजन किए जाते है। रक्तदान महादान जैसे पुनित कार्य में अपना-अपना योगदान देकर मानव जीवन को सफल बनाने पर जोर दिया गया। 
विज्ञान ने एक बूंद खून तैयार नहीं कर पाया
इस अवसर पर संत निरंकारी मंडल के पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर से पहुंचे डिप्टी कलेक्टर रविकांत खाण्डे ने निरंकारी मिशन के मूल सिद्धांतों व रक्तदान शिविर के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विज्ञान ने चाहे जितनी भी तरक्की कर ली हो लेकिन एक बूंद खून तैयार नहीं कर पाया है। परमपिता परमात्मा ने यह सौभाग्य मनुष्य शरीर को प्रदान किया है।
69 बार किया रक्तदान
शिविर में रायपुर से पहुंचे प्रेमसिंह निरंकारी ने कहा कि मनुष्य को जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए। मेरे द्वारा जीवन में 69 बार रक्तदान किया गया है। इसके लिए राज्यपाल द्वारा सम्मानित भी किया गया है। 
इनका रहा योगदान
कार्यक्रम को सफल बनाने में  संत निरंकारी मंडल के जिला संयोजक प्रेमचंद खटवानी, सेवादल संचालक अमर खटवानी, सेवादल शिक्षक जय आहूजा, मिडिया प्रभारी दुर्वेश अम्बाडकर, सिविल सर्जन डॉ. एके जैन सहित अस्पताल की पैथोलॉजी टीम व निरंकारी मंडल के सभी सदस्य का योगदान रहा है।  

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned