शनिवार को रवि ने उगली आग

बालाघाट का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। शनिवार को मानों जिले पर सूर्य देव की बक्र दृष्टि पड़ी। दोपहर में झुलसा देने वाली धूप से हर कोई बिचलित हो उठा।

By: mantosh singh

Published: 16 Apr 2016, 11:50 PM IST


बालाघाट . जिले में शनिवार का दिन बेहद गर्म और उमस से भरा रहा। शनिवार को पिछले एक सप्ताह से 35 से 40 बीच चल रहा अधिकांश तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। लोगों को न ही पंखों के नीचे राहत मिली और न ही कूलर काम आए। 
लू के थपेड़ों के कारण शहर की अधिकांश सड़कों पर दोपहर एक बजे से ही सन्नाटा छा गया। सिर्फ मुख्य बाजार और बस स्टैंड क्षेत्र में ही लोगों का आना-जाना लगा रहा। गर्मी के कारण जनजीवन और व्यापार पर भी प्रभाव पड़ा है। दोपहर में बाजार की कुछ दुकानों पर भी इक्का-दुक्का लोग खरीदी करते दिखे। वहीं दुकान संचालक दोपहर में आधा शटर बंद कर व्यापार करते नजर आए। शाम को सूर्य ढलते ही बाजार में चहल-पहल लौटी। 

चल रहीं गर्म हवाएं

जिले में इन दिनों देर शाम तक गर्म हवाएं चलने से लोगों को न ही घर के अंदर राहत मिली रही है और न ही बाहर। घर में तेज उमस और बाहर गर्म हवा के चलने से सबसे अधिक परेशानी बच्चों और बुुजुर्गों को हो रही थी। ऐसे में शहर के कुछ हिस्सों मेेंं बिजली गुल हो जाने से स्थानीय निवासियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।  उमस व गर्मी से राहत पाने शीतल पेय पदार्थों की दुकानों में लोगों की भीड़ नजर आई।
mantosh singh Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned