सात कमरों की सराव आगजनी से जलकर हुई राख

सात कमरों की सराव आगजनी से जलकर हुई राख

Bhaneshwar Sakure | Updated: 14 Jun 2019, 09:24:07 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

गृहस्थी का सामान, कृषि सामग्री सहित अन्य वस्तुएं हुई स्वाहा

बालाघाट/खैरलांजी. जनपद पंचायत वारासिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत लड़सड़ा में स्व. देवराम नगपुरे के मकान में शुक्रवार की दोपहर को अचानक आग लग गई। आगजनी की इस घटना से गृहस्थी सहित अनाज व अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। इस घटना से पीडि़त परिवार को करीब दस लाख रुपए की क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। यह आग पांच भाईयों के सात कमरों को जलाकर राख कर गई।
जानकारी के अनुसार आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि पड़ोसियों के साथ पीडि़त परिवारों द्वारा कुछ भी बचा नहीं सकें। इधर, घटना के दौरान ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने का हर संभव प्रयास किया गया। वहीं प्रशासन की ओर से मदद लेने के लिए दमकल वाहन से संपर्क किया गया। तहसील कार्यालय को भी घटना की सूचना दी गई। लेकिन जब तक दमकल वाहन मौके पर पहुंचता तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। दमकल वाहन के पहुंचने के पूर्व ही ग्रामीणों ने कुएं, हैंडपंप सहित अन्य जलस्रोतों के माध्यम से आग को काबू करने का पूरा प्रयास किया। लेकिन तेज गर्मी के बढ़ते तापमान से आग ने विकराल रुप धारण कर लिया था। जिसके कारण ग्रामीणों को भी आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पीडि़त परिवार के अनुसार उनके पास कृषि कार्य करने के लिए बैल जोड़ी व भैंस भी सराव में बंधी हुई थी। आग की लपटों में उनके मवेशी भी बुरी तरह से झुलस गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned