scriptसमाज को शिक्षा के माध्यम से जा सकता बदला | Society can be changed through education | Patrika News

समाज को शिक्षा के माध्यम से जा सकता बदला

locationबालाघाटPublished: Oct 30, 2019 08:24:06 pm

Submitted by:

mukesh yadav

लोधेश्वर उत्कर्ष जन चेतना का दीपावली मिलन समारोह सम्पन्नजीएसटी कमिश्नर भोपाल लोकेश लिल्हारे प्रमुख रूप से रहे उपस्थित

समाज को शिक्षा के माध्यम से जा सकता बदला

समाज को शिक्षा के माध्यम से जा सकता बदला


बालाघाट। जिले के गायखुरी में स्थित लोधी मंगल भवन में लोधेश्वर उत्कर्ष जन चेतना अधिकारी-कर्मचारी संगठन के आह्वान पर लोधी समाज के पदाधिकारियों का दीपावली मिलन समारोह और आवश्यक बैठक भोपाल जीएसटी के एडिशनल कमिश्वर लोकेश लिल्हारे और जिला सहकारी बैंक के प्रशासन उदयसिंह नगपुरे की प्रमुख उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
सर्वप्रथम अमर शहीद विरागंना रानी अवंती बाई के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यर्पण किया गया। इसके बाद बैठक प्रारंभ हुई। बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित लोकेश लिल्हारे ने कहा कि समाज को शिक्षा के माध्यम से ही बदला जा सकता है और हमें गांव-गांव तक पहुंचकर समाज के लोगों को मुख्य धारा और उन्नत जीवन की ओर अग्रसर करना होगा। इसके लिए हम सबको मिल-जुलकर प्रयास करना चाहिए। आगामी समय में युवक-युवती परिचय सम्मेलन और लोधी समाज के कार्यक्रम को अलग-अलग ब्लॉक में आयोजित करके ग्रामीणों को अधिक से अधिक जोडऩे की बात कही। वहीं श्री लिल्हारे ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में छू लो आसमान किसने रोका है कार्यक्रम के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी भोपाल और दिल्ली में समाज ही नही बल्कि अन्य समाज के छात्रों को दी जा रही है, जिसमें प्रतियोगिता भावना से शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर छात्रों को हिस्सा लेने की बात कही। जिला सहकारी केन्द्रीय मर्यादित बैंक के प्रशासन उदयसिंह नगपुरे का समाज के पदाधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वहीं उनके प्रतिनिधित्व और नेतृत्व की कामना की गई।
इस अवसर पर समाज के उपस्थित पदाधिकारियों ने आगामी कार्यक्रमो को लेकर सुझाव दिए। वहीं और भी बेहतर तरीके से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संकल्प लिया। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी और समाज को गति देने के लिए संकल्प लिए। इस दौरान उत्कर्ष जन चेतना लोधी अधिकारी-कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सीडी नगपुरे, दुर्गाप्रसाद सौलखे, हरीश सुल्के, राजा लिल्हारे, सुखदेवमुनी कुतराहे, तरूण नगपुरे, सोहन लोधी, चमक लिल्हारे, गुलाब हिरापुरे, गगन नगपुरे, योगेश नगपुरे, संदेश नगपुरे, संतोष नगपुरे सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो