scriptछात्रा करीना ने सीएम को संस्कृत में सुनाया श्लोक | Student Kareena narrated the verse in Sanskrit to CM | Patrika News

छात्रा करीना ने सीएम को संस्कृत में सुनाया श्लोक

locationबालाघाटPublished: Feb 26, 2021 09:40:43 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

सीएम ने विद्यार्थियों के खाते में सिंगल क्लिक से जमा की छात्रवृत्तिजिले के 90 हजार 167 विद्यार्थी हुए लाभाविंत

छात्रा करीना ने सीएम को संस्कृत में सुनाया श्लोक

छात्रा करीना ने सीएम को संस्कृत में सुनाया श्लोक

बालाघाट. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समेकित छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रदेश के कक्षा 9 से 12 वीं तक के 13 लाख 80 हजार विद्यार्थियों के बैंक खाते में 326 करोड़ 25 लाख रुपए की छात्रवृत्ति का सिंगल क्लिक के माध्यम से ऑनलाइन अंतरण किया।
बालाघाट एनआइसी में जिपं प्रधान रेखा बिसेन, कलेक्टर दीपक आर्य, डीईओ मेश्राम, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण सुधांशु वर्मा, डीपीसी पीएल मेश्राम, मोहन बोपचे, उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य टीके गौतम, उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा करीना रामटेके व छात्र शिवम नेवारे उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रालय में आयोजित राज्यस्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्रों को समेकित छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत प्रथम चरण की छात्रवृत्ति राशि विद्यार्थियों के खाते में अंतरित करने के बाद हितग्राही छात्र-छात्राओं से संवाद किया। बालाघाट जिले की छात्रा करीना रामटेके से संवाद के दौरान उन्होंने कक्षा 10 वीं की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक लाने के बधाई दी और कक्षा 12 वीं में भी इससे भी अधिक अंक लाने के लिए शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री चौहान ने छात्रा करीना रामटेके से पूछा की उसकी पढ़ाई कैसी चल रही है और कोरोना काल में पढ़ाई में कोई व्यवधान तो नहीं आया। छात्रा करीना ने बताया कि उसकी पढ़ाई अच्छी चल रही है। कोविड काल में पढ़ाई में कुछ समय के लिए जरूर व्यवधान आया है, लेकिन ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से इस कमी को पूरा कर लिया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि छात्रा करीना की संस्कृत में बहुत अच्छी पकड़ है और इस विषय में उसने अच्छे अंक लाए है। इस पर मुख्यमंत्री ने करीना को संस्कृत में कुछ सुनाने कहा। करीना ने संस्कृत का एक श्लोक सुनाया और उसका अर्थ बताया कि परिश्रम करने से हमें कार्यों में सफलता मिल सकती है। किसी कार्य की केवल इच्छा कर लेने से सफलता नहीं मिलती है। हमें जीवन में भाग्य के भरोसे न रहकर अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए। मुख्यमंत्री चौहान करीना की इन बातों से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने कार्यक्रम में शामिल अन्य छात्र-छात्राओं को करीना का अनुसरण करने की सलाह दी। मुख्यमंत्री चौहान ने करीना से पूछा कि उसे कितनी छात्रवृत्ति मिल रही है और वह इस राशि का क्या करेगी । इस पर करीना ने बताया कि उसे 3410 रुपए की छात्रवृत्ति मिलेगी और वह राशि का उपयोग पुस्तकंे खरीदने में करेगी। उसका लक्ष्य सिविल सर्विस में जाने का है। मुख्यमंत्री चौहान ने इस दौरान छात्र शिवम नेवारे को भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो